धरने पर बैठे किसानों ने भाजपा का समर्थन लेने से किया इनकार, मंत्री चौबे बोले – ‘किस मुंह से गए थे BJP नेता’

नया रायपुर में 12 दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान कल्याण समिति के सदस्यों ने बीजपी नेताओं से समर्थन लेने से इनकार कर दिया।

Edited By: , January 14, 2022 / 06:21 PM IST

रायपुर। नया रायपुर में 12 दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान कल्याण समिति के सदस्यों ने बीजपी नेताओं से समर्थन लेने से इनकार कर दिया। धरना का समर्थन करने पहुंचे बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरी शंकर श्रीवास को किसानों ने ये कहकर वापस कर दिया कि बीजेपी के 15 साल के शासन में भी उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया।

ये भी पढ़ें: तारक मेहता..’ की ‘सोनू’ की बिकिनी के बाद अब बालों ने किया फैंस को हैरान, यूजर बोला- अंधेरे में क्या हो रहा

किसानों का कहना है वो अपने आंदोलन में कोई राजनीति नहीं चाहते हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि किसानों के धरने में कांग्रेस नेता ही अपनी सरकार का विरोध कर रहे हैं। भाजपा ने किसानों की मांग और उनके धरने को अपना समर्थन दिया है। किसानों की प्रमुख मांग है कि सभी अर्जित भूमि के अनुपात में पात्रता अनुसार भूखंड दिया जाए, जिस भूमि का मुआवजा नहीं मिला उसपर चार गुना मुआवजा मिले, बसाहट से सटी भूमि को भू-अर्जन से मुक्त और संपूर्ण वसाहट का पट्टा दिया जाए।

ये भी पढ़ें: मुम्बई के बिल्डर से दो करोड़ रूपये की जबरन वसूली के प्रयास में बेंगलुरु से व्यक्ति धरा गया

इस पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि बीजेपी नेता किस मुंह से किसानों को समर्थन देने गए थे। किसानों की सारी समस्याएं उनके कार्यकाल की है। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर अफसरों के साथ बातचीत हो रही है। जल्द ही धरना समाप्त होगा।