गिरिराज सिंह ने भूपेश 'कका' को 'खाखा' बताया, सीएम ने कहा यह छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान |

गिरिराज सिंह ने भूपेश ‘कका’ को ‘खाखा’ बताया, सीएम ने कहा यह छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान

CM भूपेश बघेल ने कहा गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान किया है। राज्य की जनता प्रेम से मुझे कका कहती है। मैंने तो जनता से नहीं कहा मुझे कका कहे

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : June 9, 2023/10:18 pm IST

Giriraj Singh called Bhupesh ‘Kaka’ : रायपुर। बस्तर दौरे पर आए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कका को खा-खा कहा था। इस पर CM भूपेश बघेल ने कहा गिरिराज सिंह ने छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान किया है। राज्य की जनता प्रेम से मुझे कका कहती है। मैंने तो जनता से नहीं कहा मुझे कका कहे। रमन सिंह के सिर्फ पाटन और दुर्ग में विकास वाले बयान पर CM भूपेश बघेल ने कहा विकास कार्य पूरे प्रदेश में हुआ है। बस्तर, सरगुजा और कवर्धा में भी विकास देख लें। रमन सिंह प्रदेश का दौरा करते नहीं, बयान देते हैं। रमन अपने दम पर एक सभा तक नहीं कर सके। वहीं कनाडा में इंदिरा गांधी की मौत का जश्न मनाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा यह देश की पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़ा विषय है। भारत सरकार को इस पर आपत्ति करना चाहिए। कनाडा राष्ट्राध्यक्ष को भी जानकारी देनी चाहिए।

बता दें कि गिरिराज सिंह ने कहा थाकि छत्तीसगढ़ में किसे कका कहते हैं भूपेश बघेल को ये कका नहीं है यदि कका होते तो आदिवासियों का, गरीबों का हक नहीं मारते, ये कका नहीं खाखा हैं, ये गरीबों का पैसा खाने वाले हैं।

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए बस्तर में नेताओं और मंत्रियों का दौरा लगातार होने लगा है। इसी कडी में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह दंतेवाडा पहुंचे। यहां सबसे पहले उन्होने मां दंतेश्वरी का दर्शन किया। मंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। दंतेश्वरी दर्शन के बाद गिरीराज सिंह ने जिला कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होने केंद्र की योजनाओं की जानकारी अफसरों से ली। उन्होने अफसरों से जाना कि केंद्र की योजनाओं का किस तरह से बस्तर में क्रियान्वयन किया जा रहा है, इसमें क्या दिक्कतें आ रही हैं। इसके बाद उन्होने केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों से भी मुलाकात की। उन्होने किसान सम्मान निधि और फसल बीमा योजना के लाभार्थी किसान व स्व सहायता समूह की बहनो से मुलाकात किया तथा हितग्राहियों से सीधा संवाद करते हुए योजनाओं की वर्तमान स्थिति जानकारी ली। इसके बाद गिरीराज ने एजुकेशन सिटी जावंगा का अवलोकन किया और छात्रों से चर्चा कर शिक्षा के क्षेत्र की स्थिति की जानकारी ली।

read more: सीएम बघेल ने कवर्धा कलेक्टर कार्यालय परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण किया 

read more: नवपंचम राजयोग: 30 जून तक इन 4 राशि वालों पर होगी शनि-शुक्र की मेहरबानी, नहीं रहेगी धन की कमी