Govt Employees of CG in preparation for a big movement for demand of DA

केंद्र के सामान डीए की मांग को लेकर अड़े प्रदेश के सरकारी कर्मचारी, बड़े आंदोलन की कर रहे तैयारी

Govt Employees of CG in preparation for a big movement for demand of DA for Centre's

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 9, 2022/12:46 pm IST

Govt Employees Demands High DA : रायपुरः केंद्र के सामान महंगाई भत्ते की मांग को लेकर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी अब आंदोलन के मूड में आ गए है। अपने इस मांग को लेकर अधिकारी-कर्मचारी संघ समेत प्रदेश के दर्जन भर से ज्यादा संगठन लामबंद होकर बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। अभी राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में 12 फीसदी कम महंगाई भत्ता मिल रहा है। लिहाजा प्रदेश के कर्मचारियों में आक्रोश का माहौल है।

Read more :  पंजाब में ड्रोन से हो रही थी हेरोइन की तस्करी, BSF ने पाकिस्तान के नापाक साजिश को किया नाकाम 

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को राज्य के कर्मचारियों की तुलना में 12 फीसदी ज्यादा महंगाई भत्ता मिल रहा है। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को अभी 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दे रही है। राज्य के कर्मचारियों को 22 प्रतिशत डीए मिल रहा है। वहीं अब इसे एक सामान करने की मांग को लेकर प्रदेश के कर्मचारी मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं। कर्मचारियों ने राज्य सरकार पर भेदभाव करने का भी आरोप लगाया है।

Read more :  नानी के साथ नहाने गए 3 मासूम नदी में डूबे, तीनों सगे भाई की मौत से परिवार में छाया मातम

एक मई को बढ़ा था प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

इससे पहले एक मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर सीएम भूपेश ने प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया था। एक मई से प्रदेश के कर्मचारियों को 22% फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। सीएम बघेल ने ट्वीट कर इसकी घोषणा करते हुए लिखा था कि कर्मचारियों के हित में आज हमने एक बड़ा फैसला लिया है। शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5% की बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं। यह दर 1 मई से ही लागू होगी।