heavy rains in chhattisgarh Chief Minister gave instructions to the officers

प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश! heavy rains in chhattisgarh Chief Minister gave instructions to the officers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 23, 2022/11:12 pm IST

रायपुर। heavy rain in chhattisgarh: रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिन से हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये। एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण बस्तर का बीजापुर कई छोटी नदियों और जलाश्यों में बाढ़ का पानी भर जाने से प्रभावित है और इस कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में चक्रवाती बारिश के मद्देनजर जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और नगर निगमों को सतर्क रहने को कहा है।

Read More: प्रदेश में सामने आए कोरोना के चिंता बढ़ाने वाले आंकड़े, राजधानी में मिले सबसे ज्यादा मरीज

heavy rain in chhattisgarh: अधिकारी ने कहा, ”मुख्यमंत्री ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि जलजमाव और बाढ़ जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन संबंधी सभी उपाय किए जाएं।” बयान में कहा गया है कि ओडिशा पर एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण सरगुजा को छोड़कर राज्य के सभी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। अधिकारी ने कहा, ”बीजापुर में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दलों और पुलिस को लोगों को समय पर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए तैनात किया गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है।”

Read More: इस जिले में धारा 144 लागू, आगामी त्यौहार के मद्देनजर यहां लिया गया फैसला 

heavy rain in chhattisgarh: इस बीच, शुक्रवार की रात भारी बारिश के बीच बीजापुर के कुटरू क्षेत्र के झडीगुट्टा गांव में फंसे महिलाओं और बच्चों सहित एक परिवार के 11 सदस्यों को एसडीआरएफ और पुलिसकर्मियों ने शनिवार सुबह बचा लिया। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर ने रविवार को कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers