High school children reached CM house

हाई स्कूल के बच्चे पहुंचे CM हाउस, कॉपी-किताब और बैग लेकर करे रहे ये मांग

High school children reached CM house अमलोर हाई स्कूल के बच्चे CM हाउस पहुंचे। कॉपी किताब और बैग को CM हाउस के गेट पर रखें।

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 11:55 AM IST, Published Date : July 10, 2023/11:17 am IST

High school children reached CM house : रायपुर। अमलोर हाई स्कूल के बच्चे CM हाउस पहुंचे। कॉपी-किताब और बैग को CM हाउस के गेट पर रखकर बच्चे हाई स्कूल में शिक्षकों की मांग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक स्कूल में बच्चों को एक ही शिक्षक पढ़ाते हैं। बच्चों के साथ में ग्रामीण भी मौजूद हैं। शिक्षकों को लेकर CM से मिलने की बच्चे मांग कर रहे हैं। यह मामला महासमुंद जिले के शिवपुर ब्लाक में अम्लोर गांव है।

Read more: भारी बारिश से राजधानी में मचा हाहाकार, सीएम ने बुलाई बैठक, नदी के बढ़ते जलस्तर पर होगी चर्चा 

बता दें कि भले ही शिक्षा विभाग बेस्ट स्कूल आफ द वीक अभियान चलाकर स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था के साथ ही बेहतर सुविधाएं देने का दावा कर रहा हो, लेकिन परिषदीय विद्यालयों की हालत किसी से छिपी नहीं है। तमाम स्कूलों में बच्चों के बैठने से लेकर पेयजल तक की व्यवस्था तक नहीं हैं। यहां तक की एक स्कूल महज शिक्षामित्र के सहारे चल रहा है। नहीं तो एक ही शिक्षक के सहारे पूरे ​स्कूल की व्यवस्था टिकी है।

Read more: First Somwar of Sawan: सावन माह के पहले सोमवार के दिन हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय 

जानकारी के मुताबिक बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा महज एक शिक्षामित्र के हाथ में हैं। स्टाफ न होने की वजह से दो-दो कक्षाओं के बच्चों को एक कमरे में बिठाकर पढ़ाया जा रहा है। कुछ दिन पहले कुछ शरारती तत्वों ने केबिल काट ली थी, इससे सप्लाई बाधित है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें