IAS Ranu Sahu Case Update

IAS Ranu Sahu Case Update: IAS अधिकारी रानू साहू को बड़ा झटका, कोर्ट ने भेजा इतने दिन की ED रिमांड पर

IAS अधिकारी रानू साहू को बड़ा झटका, कोर्ट ने भेजा इतने दिन की ED रिमांड पर! IAS Ranu Sahu Case Update

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 02:22 PM IST, Published Date : July 22, 2023/2:18 pm IST

रायपुर। IAS Ranu Sahu Case Update छत्तीसगढ़ में कृषि विभाग के संचालक पद पर पदस्थ 2010 बैच की IAS अधिकारी रानू साहू 3 दिन के लिए ED की रिमांड पर रहेंगी। बता दें कि आईएएस रानू साहू को आज सुबह ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि ईडी ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। मगर कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड दी है।

Read More: सिर्फ इतनी से बात को लेकर हुआ था विवाद, युवक के पेट में घुसा दिया बियर की बोतल, अब अस्पताल में लड़ रहा जिंदगी और मौत की जंग 

IAS Ranu Sahu Case Update 25 जुलाई को पुनः आईएएस अधिकारी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि आइएएस रानू साहू पर कोयला परिवहन से लेकर डीएमएफ और सार्वजनिक खाद्य वितरण (पीडीएस) में भ्रष्टाचार करने का आरोप है। रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी IAS ऑफिसर हैं जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया।

बता दें कि आईएएस रानू साहू के घर ईडी ने कई कोल परिवहन से जुड़े मामले को लेकर दबिश दी थी। इस दौरान ईडी के अफसरों द्वारा उनके बंगले और मायके से कई अहम दस्तावेज बरामद किए जाने का दावा किया था। बताया जा रहा है कि ईडी ने इन दस्तावेजों और आय से जुड़े मामलों को लेकर कई बार पूछताछ की, लेकिन उन्होंने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

Read More: शर्मनाक! अब इस शहर से सामने आई मणिपुर जैसी हैवानियत, लड़की के साथ ऐसा काम कर किया वीडियो वायरल 

दरअसल, IAS रानू साहू का जन्म ​गरियांबद जिले के पांडुका के एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके पति जयप्रकाश भी 2010 बैच के आईएएस है। मां लक्ष्मी साहू जिला पंचायत की सदस्य हैं और पिता अरुण साहू हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। IAS रानू साहू की दो बहन और एक भाई हैं। रानू साहू, बालोद, गरियाबंद और कोरबा की कलेक्टर रह चुकीं हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें