Home Minister Vijay Sharma's big statement on Naxalites' letter

DY CM Vijay Sharma On Naxal : ‘लक्ष्य एक है तो रास्ता एक हो सकता है’, नक्सलियों के लेटर पर गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान

DY CM Vijay Sharma On Naxal : नक्सल मुठभेड़ में 8 नक्सलीयों के मारे जाने के मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। 

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : May 24, 2024/2:21 pm IST

रायपुर : DY CM Vijay Sharma On Naxal : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली के लिए रवाना हुए। पूर्व सीएम भूपेश बघेल हिमाचल और यूपी में होने वाले सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। दिल्ली रवाना होने से पहले भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने चुनाव परिणाम, झीरम हमले की जांच, छत्तीसगढ़ में जाति प्रमाणपत्रों की जांच और कवर्धा में हुए सड़क हादसे पर सरकार और गृहमंत्री विजय शर्मा पर जमकर निशाना साधा है। वहीं अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल के ब्यान पर प्रदेश के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है। साथ ही नारायणपुर में नक्सल मुठभेड़ में 8 नक्सलीयों के मारे जाने के मामले और नक्सलियों द्वारा लिखे गए लेटर के मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें : DY CM Vijay Sharma On Bhupesh Baghel : ‘भूपेश बघेल से करेंगे आग्रह’, पूर्व सीएम के बयान पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किया पलटवार 

नक्सलियों को लेकर गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान

DY CM Vijay Sharma On Naxal :  नारायणपुर में नक्सल मुठभेड़ में 8 नक्सलीयों के मारे जाने के मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, नारायणपुर बीजापुर में जवानों ने 8 वर्दीधारी नक्सली मारे गए हैं। जवानों के शौर्य और भुजाओं का यह आधार है। नक्सली मुख्य धारा में जुड़े लक्ष्य निर्धारित करें..अगर उन्नति उनका रास्ता है तो एक रास्ता बन सकता है। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के लिखे हुए लेटर पर गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, ऑपरेशन जहां आवश्यक है वहां करना होता है। सड़क भी बनानी होगी। इन सभी बातों के साथ कहना चाहता हूं कि चाणक्य की बात करते, वही राग अलापते है इसका कोई अर्थ नहीं होने वाला है। नक्सलियों से आग्रह है कि वार्ता आप करें अगर लक्ष्य एक है तो रास्ता एक हो सकता है। सेंट्रल कमेटी अगर बात करती है तो हर्ष का विषय है। यानी जो टॉप कैडर है वह आंध्र और तेलंगाना के हैं और छत्तीसगढ़ कैडर उसके नीचे है। इसलिए जो भी बात करना चाहे हम तैयार है।

यह भी पढ़ें : 3 Naxalite Surrender: तीन नक्सलियों ने एसपी के सामने किया सरेंडर, निलावाया क्षेत्र में थे सक्रिय 

प्रमाण पत्र वोट बैंक की राजनीति के लिए बनाया गया

DY CM Vijay Sharma On Naxal :  पूर्व सीएम भूपेश बघेल के भाजपा को SC, ST, OBC विरोधी सरकार बताने वाले बयान पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, विगत 4 से 5 साल में हिंदुओं में जाति प्रथा थोप दी गई। भले मूलतः वह मानते नहीं , कहीं प्रमाण नहीं है लेकिन फिर भी थोप दिया गया। इसमें फिर भी आरक्षण दिया गया यह स्वागत योग्य है। जिस धर्म में जाति की व्यवस्था नहीं है उस धर्म में आप एससी एसटी और ओबीसी बनायेंगे। तो यह लोगों के अधिकार का हनन है। स्पष्टता की बात यह है कि पिछले कुछ साल में ओबीसी के सर्टिफिकेट बनाए गए हैं। सीएम के संज्ञान में इस विषय को लाऊंगा। पूरी कोशिश करूंगा की मामले की जांच हो। प्रमाण पत्र वोट बैंक की राजनीति के लिए बनाया गया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल द्वारा रोहिंग्या मुसलमानों को ढूंढने चुनौती देने पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, उन्होंने जबरदस्ती रोहिंग्या शब्द जोड़ दिया। इसके नए केस हमारे पास है। जिन्हें गांव वाले और बीएलओ नहीं जान रहे है। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए। स्थानीय लोगों को पीड़ा होती है। कई गांव में उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। क्योंकि अचानक उनका नाम मतदाता सूची में आ गया। ये सब पिछली सरकार के समय अधिक हुआ है।

यह भी पढ़ें : MLA Purandar Mishra on Bhupesh Baghel: ‘भूपेश बघेल अनर्गल बात कर रहे हैं’, पूर्व सीएम के बयान पर विधायक पुरंदर मिश्रा का पलटवार

भूपेश बघेल से करेंगे आग्रह

DY CM Vijay Sharma On Naxal :  झीरम मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि हम भूपेश बघेल से आग्रह करेंगे अगर वह कह रहे हैं कि, उनके जेब में सबूत है तो वे उसे जांच कमेटी के सामने रखे। गिरेबान पकड़ने वाला मामला ही नहीं है वो काफी वरिष्ठ नेता है।

जाति प्रमाण पत्र की जांच को लेकर डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि, ST,SC, ओबीसी वर्ग को आरक्षण इसलिए दिया गया है कि, उसे अवसर मिले अगर इसमें और भी वर्ग के लोगों को जोड़ देंगे तो उनके साथ अन्याय है और छत्तीसगढ़ में ऐसा हुआ है। एक विशेष समुदाय के लोगों को आदिवासियों और ओबीसी वर्ग का लाभ दिया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers