एकतरफा प्रेम में व्यक्ति ने महिला व उसके बच्चे समेत परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर खुदकुशी की |

एकतरफा प्रेम में व्यक्ति ने महिला व उसके बच्चे समेत परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर खुदकुशी की

एकतरफा प्रेम में व्यक्ति ने महिला व उसके बच्चे समेत परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर खुदकुशी की

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 10:50 PM IST, Published Date : May 18, 2024/10:50 pm IST

रायपुर, 18 मई (भाषा) छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में 32 वर्षीय एक व्यक्ति ने एकतरफा प्रेम में महिला और उसके बेटे समेत परिवार के पांच लोगों की हत्या कर कथित रूप से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) पुष्कर शर्मा ने बताया कि जिले के सलिहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत थरगांव में मनोज साहू ने एकतरफा प्रेम में मीरा साहू (30), उसके पांच वर्षीय बेटे आयुष, मीरा के पिता हेमलाल साहू (55), मां जगमोती साहू (50) और बहन ममता साहू (35) की हत्या कर आत्महत्या कर ली।

शर्मा ने बताया कि जब ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी तब गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। बाद में पुलिस दल ने शवों को बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

उन्होंने बताया, “परिवार के पांच सदस्यों के शवों को एक घर से बरामद किया गया। शवों पर कुल्हाड़ी से मारे जाने के निशान हैं। मनोज का शव उसी परिसर में लटका मिला। मनोज साहू थरगांव का ही निवासी है।”

शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली है कि मनोज बीती रात कुल्हाड़ी से लैस होकर हेमलाल साहू के घर में घुसा और जब परिवार के सदस्य सो रहे थे तब उनकी हत्या कर दी और उसी घर के एक कमरे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया, “ मनोज गांव में दर्जी का काम करता था। वह मीरा से एकतरफा प्यार करता था। मनोज ने पूर्व में मीरा को विवाह का प्रस्ताव दिया था जिसे मीरा ने अस्वीकार कर दिया था।”

पुलिस अधिकारी ने बताया, ”2017 में, मीरा ने कथित तौर पर उसके और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करने के आरोप में मनोज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मामले की सुनवाई चल रही थी।’

उन्होंने बताया कि मीरा की शादी जिले के रायकोना गांव के एक व्यक्ति से हुई थी तथा उसका पति रायपुर में काम करता है। वह हाल ही में अपने बच्चे के साथ अपने पैतृक घर आई थी। मनोज अविवाहित था।

शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा संजीव नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)