Indefinite strike of truck drivers

ट्रक ड्राइवरों का स्टेयरिंग छोड़ आंदोलन, इन 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

Indefinite strike of truck drivers मांग पूरी नहीं होने पर स्टेरिंग छोड़ो अनिश्चितकालीन हड़ताल किए जाने की बात कही गई है।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2023 / 01:04 PM IST, Published Date : May 16, 2023/12:38 pm IST

Indefinite strike of truck drivers : कोण्डागांव। जिला मुख्यालय कोण्डागांव के डीएनके मैदान में केशकाल वाहन चालक कल्याण संघ के बैनर तले ट्रक ड्राइवरों ने एक दिवसीय हड़ताल किया है। ट्रक ड्राइवरों ने यह हड़ताल उनकी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर किया है। इन 9 सूत्रीय मांगों में ट्रक ड्राइवरों को 25 हजार रुपए प्रति माह वेतन, भत्ता, बीमा एवं अन्य मांगे शामिल है। मांग पूरी नहीं होने पर स्टेरिंग छोड़ो अनिश्चितकालीन हड़ताल किए जाने की बात कही गई है।

Read more: म्यूचुअल फंड से होगी आपकी जबरदस्त कमाई, बस आपको अपनानी होगी ये खास स्ट्रेटेजी 

निजी क्षेत्र के कर्मचारी हड़ताल की राह पर

शासकीय कर्मचारियों के तर्ज पर ही कोण्डागांव में निजी क्षेत्र के कर्मचारी हड़ताल की राह पर दिखाई दे रहे हैं। जिला मुख्यालय कोण्डागांव में पहली बार ट्रक ड्राइवरों ने केशकाल वाहन चालक कल्याण संघ के बैनर तले स्वयं को संगठित कर एक दिवसीय हड़ताल किया है। इस हड़ताल के बारे में संघ के पदाधिकारी व सदस्यों ने बताया कि, ट्रक चलाने के दौरान कई तरह की परेशानी होती है। इन परेशानियों की समस्या के समाधान को लेकर आज एक दिवसी हड़ताल कर रहे हैं। इसके बाद कोण्डागांव एसडीएम के समक्ष अपना ज्ञापन सौंपेंगे।

Read more: कांग्रेस को बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व विधायक, बोले- ‘कांग्रेस के नेताओं ने ही मुझे हरवाया’ 

स्टेरिंग छोड़ो अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

Indefinite strike of truck drivers : यदि मांग पूरी नहीं हुई तो जल्द ही स्टेरिंग छोड़ो अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा। सूत्रीय मांगों में वेतन वृद्धि समेत बीमा और सुरक्षा के मुद्दे किए गए हैं शामिल संघ ने कोण्डागांव एसडीएम को जो ज्ञापन सौंपा है। उसमें 25 हजार रुपए प्रति माह वेतन, भत्ते की राशि में वृद्धि, सभी ट्रक चालकों को सामूहिक बीमा, ट्रक में अनिवार्य रूप से कंडक्टर जिसका अलग से न्यूनतम वेतन 5 हजार रुपए, हैवी लाइसेंस धारियों को ही ट्रक चलाने की अनुमति, दुर्घटना होने की दिशा में वाहन मालिक द्वारा वाहन चालक और कंडक्टर की इलाज, ट्रक चालकों के साथ होने वाले मारपीट की स्थिति में संपूर्ण सुरक्षा व अन्य मांगों को शामिल किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers