हाईप्रोफाइल दुष्कर्म के मामले में खाली हैं पुलिस के हाथ, कराया गया था नाबालिग लड़की का गर्भपात, अब तक नहीं मिला न्याय |

हाईप्रोफाइल दुष्कर्म के मामले में खाली हैं पुलिस के हाथ, कराया गया था नाबालिग लड़की का गर्भपात, अब तक नहीं मिला न्याय

आरोपी मोहन अग्रवाल को अग्रिम जमानत मिल गई है। वहीं आरोपी अभिषेक अग्रवाल 3 माह से फरार है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 27, 2022/12:22 pm IST

high profile rape case : जांजगीर। जांजगीर में दुष्कर्म के हाईप्रोफाइल केस में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। आरोपी अभिषेक अग्रवाल की 3 माह बाद भी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। युवक ने नाबालिग लड़की का गर्भपात कराया था और उसके चाचा मोहन अग्रवाल ने छेड़छाड़ की थी। आरोपी मोहन अग्रवाल को अग्रिम जमानत मिल गई है। वहीं आरोपी अभिषेक अग्रवाल 3 माह से फरार है।

सवाल उठ रहे हैं कि हाईप्रोफाइल मामले में पुलिस के लंबे हाथ छोटे क्यों पड़ रहे हैं ? केस दर्ज होने के बाद पीड़िता और उसके परिवार को धमकी दी जा रही है और युवक के परिजन के द्वारा परेशान किया जा रहा है। केस वापस लेने धमकी दी जा रही है और ऐसा नहीं करने पर पीड़िता, उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं।

read more: Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 27 September 2022

मामले में एसपी विजय अग्रवाल का कहना है कि आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल को पकड़ने कई जगह पुलिस टीम ने दबिश दी है, लेकिन आरोपी युवक का पता नहीं चल सका है। आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल पर इनाम भी घोषित किया गया है और बिलासपुर आईजी को इनाम की राशि बढ़ाने प्रतिवेदन भी भेजा गया है। साथ ही, सम्पत्ति की कुर्की के लिए जानकारी जुटाई जा रही है। पीड़िता ने बताया है कि जब 17 साल की थी तो राज स्टील के संचालक रमेश अग्रवाल के बेटे अभिषेक अग्रवाल ने उससे दुष्कर्म किया और उसके अश्लील फोटो, वीडियो बना लिया था। इसके बाद, उसे ब्लेकमेल करके बार-बार दो-ढाई साल से दुष्कर्म करता रहा। इस बीच वह प्रेग्नेंट हो गई थी तो जबरन दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया था।

read more: Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 27 September 2022

जब युवक अभिषेक अग्रवाल के परिवार को पीड़िता ने बताया तो युवक के चाचा मोहन अग्रवाल ने उससे छेड़छाड़ की और दुर्व्यवहार किया था। घर में बताने पर युवक अभिषेक अग्रवाल ने अश्लील फोटो, वीडियो वायरल करने और उसके परिवार वालों को बदनाम करने की धमकी दी थी। इस बीच पीड़िता अचानक घर से गायब हो गई थी और अकेली रायपुर पहुंच गई थी। वहां से जब परिजन उसे लेकर आए तो युवक अभिषेक अग्रवाल की करतूत की पोल खुली थी। फिर पीड़िता ने परिजन के साथ पहुंचकर सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, पॉक्सो एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया था।

read more:  Crime News : चॉकलेट का लालच देकर 9 साल की बच्ची से रेप | Betul के घोड़ाडोंगरी इलाके के सारणी की घटना

वहीं उसके चाचा मोहन अग्रवाल के खिलाफ धारा 354 के तहत जुर्म दर्ज किया था। मामले में आरोपी चाचा मोहन अग्रवाल को अग्रिम जमानत मिल गई है, लेकिन आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल फरार है और एफआईआर के 3 माह बाद भी आरोपी युवक को नहीं पकड़ सकी है। इस हाईप्रोफाइल रेप केस में आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल को पकड़ने पुलिस के लंबे हाथ छोटे पड़ रहे हैं। पुलिस का दावा है कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी करने लगातार प्रयास किया जा रहा हा, लेकिन जिस तरह यह हाईप्रोफाइल मामला है और आरोपी युवक के परिजन रसूखदार हैं, इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

वहीं 3 माह से पीड़िता और उसके परिजन पुलिस के चक्कर काट रही है और आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल के परिजन, पीड़िता व परिवार के लोगों को धमका रहे हैं। केस को वापस लेने लगातार परेशान किया जा रहा है। इन सभी बातों से पीड़ित परिवार ने पुलिस को अवगत कराया है, लेकिन पुलिस के हाथ खाली है और आरोपी युवक अभिषेक अग्रवाल फरार है।