Danger of borewell hovering over children

Patthalgaon news: परेशानी का सबब बना बोरवेल.. नन्हे बच्चों पर मंडरा रहा खतरा, आखिर कब तक होंगे शिकार..?

परेशानी का सबब बना बोरवेल.. नन्हे बच्चों पर मंडरा रहा खतरा, आखिर कब तक होंगे शिकार..? danger of borewell hovering over children

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : March 18, 2023/1:36 pm IST

Danger of borewell hovering over children: पत्थलगांव। खुले बोरवेल में लगातार हादसों के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के बावजूद जमीनी स्तर पर काम करने वाला प्रशासनिक अमला सबक लेने के लिए तैयार नहीं है। जशपुर जिले के दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में आज भी खुले बोरवेल को बन्द करने की ठोस पहल नहीं होने से आसपास खेलने वाले नन्हे बच्चों पर हर समय खतरा मंडराते रहता है।

Read more: सरकारी स्कूल के हेडमास्टर और शिक्षक की खुली पोल, शराब के नशे में बेसुध होकर करते थे ऐसा काम

बगीचा जनपद में गायबुड़ा ऐसा गांव है, जहां पहाड़ी कोरवाओं की बस्ती में तीन बोरवेल तो खनन करा दिऐ हैं, लेकिन पानी उपलब्ध होने के बाद भी किसी पर हेंड पम्प स्थापित नहीं किया गया है। लाखों रुपये के सरकारी खर्च वाले ये बोरवेल अब ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। यहां पत्थलगांव, बगीचा, और फरसाबहार क्षेत्र के दूरस्थ इलाकों में बोरवेल खनन के बाद इनको बन्द करने का आवश्यक काम पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बगीचा जनपद का गायबुड़ा गांव में जिला प्रशासन की सख्ती के बावजूद अनेक बोरवेल लम्बे समय से खुले पड़े हैं।

Read more: छत्तीसगढ़ का एक गांव ऐसा भी, यहां खुद की पहचान तलाशते 50 साल से भटक रहे ग्रामीण

गायबुड़ा गांव में कई ऐसे ही बोरवेल हैं जहां हर समय छोटे बच्चे खेलते रहते हैं। इन खुले बोरवेल से बच्चों के परिजनों को भी खतरे का अंदेशा है, लेकिन जनपद अधिकारी के निर्देश के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाला सरकारी अमला बेखबर बैठा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें