Fraud on the pretext of providing benefits of government schemes

Pathalgaon news: सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर ठगी, ऐसे लोगों को बनाते थे शिकार

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर ठगी, ऐसे लोगों को बनाते थे शिकार Fraud on the pretext of providing benefits of government schemes

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2023 / 05:31 PM IST, Published Date : March 16, 2023/5:30 pm IST

Fraud on the pretext of providing benefits of government schemes: पत्थलगांव। पुलिस ने आज केन्द्र सरकार की किसानों के लिए लाभप्रद योजनाओं का झांसा देकर उनसे ठगी करने वाला उत्तर प्रदेश के बदमाशों का गिरोह का सरगना सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Read more:  ईट भट्ठी संचालक की लापरवाही के कारण गई थी 5 मजदूरों की जान, जांच में दोषी पाए जाने पर किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि इन बदमाशों ने पत्थलगांव, सीतापुर और सूरजपुर क्षेत्र में अनेक किसानों के खेतों में समतलीकरण और तालाब बनाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये की ठगी की है। लगभग दस महीने पहले इन ठगों ने पत्थलगांव का एक सेवानिवृत्त शिक्षक करण साय को तालाब और खेत समतलीकरण करने का झांसा देकर दस लाख रुपये ठग लिए थे।

Read more:  पहले पैसे दो फिर सौंपेंगे बच्चा..! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के बाद नर्सों ने की परिजनों से डिमांड, वीडियो वायरल

इस शिक्षक ने पत्थलगांव थाना पहुंच कर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की टीम ने साईबर सेल की मदद से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी मे रहने वाले बदमाशों का पता किया था। इसके बाद पुलिस की टीम ने बाराबंकी मे दबिश देकर तो न बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें