पटवारियों पर भारी पड़ी मंत्री की नाराजगी, अक्ल लगाई ठिकाने! काम नहीं करने पर वनांचल क्षेत्र में किया तबादला |

पटवारियों पर भारी पड़ी मंत्री की नाराजगी, अक्ल लगाई ठिकाने! काम नहीं करने पर वनांचल क्षेत्र में किया तबादला

कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा ब्लाक में पदस्थ चार पटवारियों को अविवादित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलंब करना भारी पड़ गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 11, 2022/10:49 am IST

chhattisgarh patwari transfer news: कवर्धा। कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा ब्लाक में पदस्थ चार पटवारियों को अविवादित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलंब करना भारी पड़ गया। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री मोहम्मद अकबर की नाराजगी के बाद उनकी लापरवाही के कारण उनका तबादला पंडरिया ब्लाक के सुदूर वनांचल गाँवो में कर दिया गया।

दरअसल, दो दिन पहले जब मोहम्मद अकबर चौपाल लगाकर तहसील कार्यालय में लोहारा ब्लाक के ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कर रह थे। तब एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने एक एक कर सार्वजनिक रूप से पटवारियों द्वारा अविवादित राजस्व प्रकरण का भी निराकरण नहीं करने की शिकायत की थी।

read more: आपसी विवाद में दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार, दी तालिबानी सजा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सार्वजनिक तौर पर पटवारी ने भी ग्रामीणों की समस्याओं को समाधन नहीं करने के पीछे उचित कारण नहीं बता पाए थे। मंत्री अकबर ने इस बात पर ध्यान दिया कि कुछ पटवारियों की कार्यशैली को लेकर कई लोगों ने शिकायत की और उनके निराकरण न करने का कोई कारण भी सामने नहीं आया। इन पटवारियों में हर्षवर्धन मोटघरे, हितेश शर्मा, नन्दुराम राडेकर, सोमेश ठाकुर शामिल है।

chhattisgarh patwari transfer news: जिसके बाद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने तहसील सहसपुर लोहारा के अंतर्गत पदस्थ पटवारी हर्षवर्धन मोटघरे हल्का नं. 12, सोनझरी को तहसील पंडरिया अंतर्गत हल्का नं. 01 बदना, पटवारी हितेश शर्मा हल्का नं. 15, कुरूवा को तहसील पंडरिया अंतर्गत हल्का नं. 04 पुटपुटा, पटवारी नन्दुराम राडेकर हल्का नं. 14, सुरजपुरा (जं.) को तहसील पंडरिया अंतर्गत हल्का नं. 14 डालामौहा, पटवारी सोमेश्वर सिंह ठाकुर हल्का नं. 16, कल्याणपुर को तहसील पंडरिया अंतर्गत हल्का नं. 05, भेलकी में स्थानांतरित किया है। ये सभी गाँव सुदूर वनांचल क्षेत्र के हैं। इस कार्रवाई के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

read more:  Khandwa Mhow Broad-gauge Railway Line : निर्माण की धीमी रफ्तार | साढ़े 5 साल के बाद भी 70% काम बाकी.