In mutual dispute, more than two dozen children were victimized, given

आपसी विवाद में दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार, दी तालिबानी सजा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Talibani punishment: आपसी विवाद में दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार, दी तालिबानी सजा, such a case was revealed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 11, 2022/9:58 am IST

राजस्थान। Talibani punishment: कोटा के विज्ञान नगर से एख मामला सामने आ रहा है, जहां हॉस्टल संचालक और लीज होल्डर के आपसी विवाद में बच्चों को 10 घंटे तक भारी समस्या का सामना करना पड़ा। अगर पुलिस नहीं आती तो समस्या बढ़ती ही चली जाती। बता दे कि 25 बच्चों को कोटा में 10 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया था, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं मिला। बच्चें 10 घंटे तक बच्चें भूखें-प्यासे बंद कमरे में समय काटते रहें। काफी मशक्कत के बाद मौके पर पुलिस के पहुंचने पर मामले को शांत कराया गया और तब जाकर हॉस्टल मालिक ने गेट खोला।

यहां धंसक रहा पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा, जान जोखिम में डाल रास्ता पार कर रहे लोग

हॉस्टल विवाद बना कारण

Talibani punishment: दरअसल, यह पूरा मामला हॉस्टल संचालक और लीज होल्डर पर चलाने वालों के बीच का हैं। जिसमें बच्चों को अपने विवाद का मोहरा बनाया गया। दरअसल, विज्ञान नगर पुराना थाना रोड पर एक तीन मंजिला प्रॉपर्टी है। यह प्रॉपर्टी अंदबिलब नामक व्यक्ति की है, जो दुबई में रहता है। उसकी पत्नी इसमें होस्टल चलाती हैं और खुद तलवंडी इलाके में रहती है। लीज होलडर के अनुसार उसने लीज पर ये होस्टल लिया, लेकिन बाद में हॉस्टल मालिक और उसकी पत्नी पलट गए। वहीं पत्नी का आरोप है कि लीज होल्डर और उसके साथी इस पर कब्जा करना चाहते हैं। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा है।

बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर, प्रदेश के इन 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी 

पुलिस ने बाल्टी से बच्चों तक पहुंचाया खाना

Talibani punishment: छात्रों को बंद किए जाने के बाद छात्रों ने फोन से घर वालों को मले की जानकारी दी, जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस को आपबीती सुनाई। जैसे ही पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली पुलिस इलाके में पहुंची। बता दे कि हॉस्टल संचालित कर रही युवती ने सुबह 7 बजे से ही ताला बंद कर दिया था। ताला नहीं खोलने की वजह से बच्चे ना तो कोचिंग जा सके ना ही उनका खाना उन तक पहुंच सका, जिस वजह से बच्चे परेशान होने लगे। जिसके बाद उनमें से कुछ अपने घर वालों को फोन कर जानकारी दी। शुरुआत में जब थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो भी महिला ने दरवाजा नहीं खोला। बच्चे बाहर निकालने की गुहार लगाते रहे। एक घंटे से ज्यादा पुलिस मशक्कत करती रही, लेकिन दरवाजा नहीं खुला है। ऐसे में पुलिस ने बाल्टी से बच्चों के लिए ऊपर खाना भिजवाया।

डिलिवरी के बाद ज्यादातर महिलाओं को आते हैं आत्महत्या के ख्याल, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप 

घंटो बाद मामला हुआ शांत

Talibani punishment: जब पुलिस उपाधीक्षक और थाने के सीआई मौके पर पहुंचे और उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की बात कही तब जाकर महिला ने दरवाजा खोला और बच्चों को बाहर निकाला जा सका। इससे पहले 25 बच्चे यहां फंसे रहे। बच्चों ने बताया कि इन सबसे अलग-अलग किराया लिया हुआ है। सिक्योरिटी मनी भी जमा करवाई गई है अब बच्चे दूसरी जगह शिफ्ट होना चाह रहे हैं।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers