Korba New Collector IAS Saurabh Kumar

कोरबा: जिले के 17वें कलेक्टर बने सौरभ कुमार, PM मोदी के हाथों सम्मानित हो चुके हैं IAS श्री कुमार..

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 08:09 PM IST, Published Date : August 1, 2023/7:39 pm IST

कोरबा : जिले के नवनियुक्त कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज यहाँ जिला कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया। कलेक्टर सौरभ कोरबा जिले के 17वें कलेक्टर के रूप में नियुक्त किये गये हैं। (Korba New Collector IAS Saurabh Kumar) पदभार ग्रहण के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर कलेक्टर सौरभ कुमार का स्वागत किया। पदभार ग्रहण के पश्चात कलेक्टर सौरभ कुमार ने जिले के विकास की गति को आगे बढाने के संबंध में कहा कि शासन की योजनाओं का शतप्रतिशत क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी।

बिलासपुर: नए कलेक्टर IAS संजीव कुमार झा ने ग्रहण किया पदभार, जिलाधीश सौरभ कुमार ने सौंपा चार्ज..

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, डीएफओ अरविंद पीएम, अपर कलेक्टर प्रदीप साहू, एसडीएम भी उपस्थित थे। कलेक्टर  सौरभ कुमार 2009 बैच के आईएएस अधिकारी है। सौरभ कुमार इससे पहले दंतेवाड़ा, रायपुर, बिलासपुर जिले के कलेक्टर रह चुके है। वे चिप्स में सीईओ के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

arh

दंतेवाड़ा रहते हुए नवाचार के क्षेत्र में भी कलेक्टर कुमार ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई थी। दंतेवाड़ा के नक्सल प्रभावित पालनार गांव को कैशलेस गांव में बदलने के लिए उन्हें प्रधानमंत्री के हाथों पुरस्कार भी प्राप्त हो चुका है।

संजीव कुमार झा ने भी संभाला कार्यभार

जिले के नए कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने निवर्तमान कलेक्टर सौरभ कुमार से शाम जिला कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निपटने के बाद दोनों कलेक्टर एक साथ कलेक्टोरेट पहुंचे और चार्ज का आदान प्रदान किया। उन्होंने गुलदस्ता भेंटकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। (Korba New Collector IAS Saurabh Kumar) गौरतलब है कि गत दिवस हुए प्रशासनिक फेरबदल में बिलासपुर कलेक्टर सौरव कुमार का तबादला कोरबा एवं कोरबा के कलेक्टर संजीव कुमार झा का तबादला बिलासपुर हुआ है। श्री झा वर्ष 2011बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें