Korba News: प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, चिकित्सकों ने उपचार करने से किया मना, जच्चा बच्चा दोनों की मौत |

Korba News: प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, चिकित्सकों ने उपचार करने से किया मना, जच्चा बच्चा दोनों की मौत

Korba News: प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, चिकित्सकों ने उपचार करने से किया मना, जच्चा बच्चा दोनों की मौत

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 01:40 PM IST, Published Date : December 14, 2023/1:40 pm IST

धीरज दुबे, कोरबा।

Korba News:  कोरबा में समय पर सरकारी एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने के कारण प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला ठीक वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंच सकी। सही समय पर उपचार नहीं मिलने से उसके साथ ही कोख में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। मामला ग्राम कनकी का है, जहां रहने वाली महिला सति बाई को प्रसव पीड़ा उठी। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने डिलीवरी कराने से हाथ खड़े कर दिए। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसके बाद सरकारी एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने के कारण सति बाई को निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया। बावजूद इसके महिला की मौत हो गई।

Read More: Indore News: प्रदेश में मिली हार के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया संशय, काली पट्टी बांध कर EVM का किया विरोध

चिकित्सकों ने उपचार करने से किया मना

दरअसल, कोरबा जिले के ग्राम कनकी में रहने वाली एक गर्भवती महिला को सही समय पर अस्पताल में उपचार नहीं मिल पाया। वक्त पर ईलाज नहीं मिल पाने के कारण अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। महिला के मौत के पीछे की मुख्य वजह सही समय पर एंबुलेंस का लाभ नहीं मिल पाने को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है,कि सति बाई को जब प्रसव पीड़ा उठी तब उसके पति ने उसे लेकर स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गया जहां चिकित्सकों ने उपचार करने में खुद को असमर्थ बताया और उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

Read More: CG Congress Notice: बृहस्पत सिंह और विनय जायसवाल के बाद पूर्व मंत्री को भेजा नोटिस, 3 दिन में मांगा जवाब 

Korba News:  इधर जिला अस्पताल आने के लिए मितानीन ने डायल 112 के साथ ही अन्य सरकारी एंबुलेंस से फोन मिलाया लेकिन व्यस्त होने का हवाला देकर सभी ने मदद देने से इंकार कर दिया। अंत में निजी वाहन से महिला को जिला अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। फिलहाल इस पूरे मामले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की लापरवाही सामने आ रही है। जिसमें सरकारी एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने के कारण ही महिला की मौत हुई बताया जा रहा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें