Kotra entered the villager's house

Ambikapur News: पानी की तलाश में घायल हालत में ग्रामीण के घर घुसा कोटरा, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम

Ambikapur News: पानी की तलाश में घायल हालत में ग्रामीण के घर घुसा कोटरा, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम Kotra entered the villager's house

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 11:42 AM IST, Published Date : July 25, 2023/11:04 am IST

अंबिकापुर: Kotra entered the villager’s house वर्षा ऋतु में भी बारिश न होने से न सिर्फ इंसान बल्कि पशुओं के लिए भी पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है यही कारण है कि पानी की तलाश में जंगली जानवर शहर की ओर रुख कर रहे हैं जिससे उन्हें खतरा पैदा हो रहा है। अंबिकापुर क्षेत्र का ज्यादा हिस्सा जंगलों से घिरा हुआ है। यही वजह है कि जंगली जानवर पानी की तलाश में शहर आ रहे हैं। इसी कारण आज सुबह अंबिकापुर के वन परीक्षेत्र के अंतर्गत घुटरापारा में कोटरा जानवर एक ग्रामीण के घर घायल अवस्था में घुस गया।

Ambikapur News: लंपी वायरस की चपेट में आया सरगुजा जिला, आवारा मवेशियों को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटा विभाग

Kotra entered the villager’s house इधर ग्रामीण ने जैसे ही जंगल के जानवर को देखा तो वन विभाग को सूचना दे कर मौके पर बुलाया गया, जहां वन विभाग ने द्वारा घायल कोटरा जानवर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।घायल कोटरा को शहर के संजयपार्क में रखकर वन विभाग की निगरानी में देखभाल किया जाएगा। वहीं जंगली कोटरा के स्वास्थ्य में सुधार आने पर उसे फिर जंगल मे छोड़ दिया जाएगा। आशंका है कि जंगली जानवर पानी की तलाश में जंगल से बाहर आया होगा जिससे कुत्तों ने उसे बुरी तरह से घायल कर दिया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें