Loksabha Chunav 2024: Politics on external vs local in Chhattisgarh

#SarkarOnIBC24 : छत्तीसगढ़ में बाहरी बनाम स्थानीय पर सियासत, कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर हमलावर, देखिए ये वीडियो

छत्तीसगढ़ में बाहरी बनाम स्थानीय पर सियासत : Loksabha Chunav 2024: Politics on external vs local in Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2024 / 12:02 AM IST, Published Date : March 31, 2024/11:59 pm IST

बिलासपुरः #SarkarOnIBC24  छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में इन दिनों बाहरी बनाम स्थानीय का मुद्दा गर्म है। कांग्रेस और बीजेपी ने कई सीटों पर ऐसे प्रत्याशियों को मौका दिया है जो स्थानीय नहीं है। मजेदार बात ये है कि दोनों इसे लेकर एक दूसरे को कटघरे में खड़े कर रहे हैं और एक दूसरे को आईना भी दिखा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर लोकसभा सीट पर बाहरी बनाम स्थानीय मुद्दे पर खूब सियासत हो रही है।

Read More : Sabja Seeds: गर्मियों में पेट को ठंडक देते हैं सब्जा के बीज, जानें अद्भुत फायदे… 

#SarkarOnIBC24  छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल बिलासपुर लोकसभा सीट पर इन दिनों लोगों की समस्याओं से ज्यादा बाहरी और स्थानीय का मुद्दा हावी है। भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। बीजेपी कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को बाहरी बताते हुए घेरने में लगी है। बीजेपी तंज कस रही है कि कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब है कि उन्हें स्थानीय स्तर पर प्रत्याशी तक नहीं मिल रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस का कहना है, आयात और निर्यात का इतिहास भाजपा का है कांग्रेस का नहीं।

Read More : Weekly Horoscope: 1 से 7 अप्रैल 2024 तक कैसे बीतेंगे आपके दिन? यहां विस्तार से पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल 

क्या कहते हैं जानकर?

बाहरी और स्थानीय को लेकर जारी सियासत के बीच राजनीति के जानकार एक अलग ही राय रखते हैं। उनका साफ कहना है कि अब वो दौर बीत गया जब जनता ऐसे मुद्दों को गंभीरता से लेती थी। आज का मतदाता समझदार है वो जानता है कि कौन सा प्रत्याशी उनके लिए विकास के दरवाजे खोल सकता है। आमतौर पर स्थानीय प्रत्याशी होने पर जनता खुद का उसके साथ जुड़ाव महसूस करती है, हालांकि भारत का सियासी इतिहास बताता है। देश में कई ऐसे राजनेता हुए जिन्होंने अपने क्षेत्र से बाहर जाकर चुनाव लड़ा और विकास के प्रतिमान गढ़े। जनता ने भी ऐसे नेताओं को सिर आंखों पर बिठाया। अब ये आने वाला वक्त ही बताएगा कि बिलासपुर की जनता इस मुद्दे पर क्या राय रखती है।