Madhya Pradesh weather update : Warning of rain in 8 states

सर्द हवाओं से ठुठरेगा प्रदेश! इन 8 राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, इस दिन से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Madhya Pradesh weather update : IMD ने 5 नवंबर को तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल समेत 10 राज्यों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:53 PM IST

भोपाल। Madhya Pradesh weather update : प्रदेश में मौसम में बदलाव का दौर जारी है। नवंबर का माह लगभग समाप्त होने वाला है। वहीं दिसंबर में अधिक ठंड बढेगी। एक तरफ दक्षिण के राज्यों में बारिश देखने को मिल रही है तो उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में ठंड और कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने आज शुक्रवार 25 नवंबर को तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल समेत 10 राज्यों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

read more : राजधानी में भी स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, कल से इतने बजे से लगेंगे स्कूल 

Madhya Pradesh weather update : मौसम विभाग के अनुसार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, उत्तरी तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वही तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तेलंगाना और गोवा में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। IMD के अनुसार, उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक ताजा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उभरने की संभावना है। इससे आसपास के इलाके के मौसम में बदलाव आएगा।

read more : टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों के करियर होगा खत्म! बांग्लादेश के खिलाफ दिखाना होगा शानदार प्रदर्शन, फ्लॉप हुए तो होंगे टीम से बाहर! 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई जगहों पर बारिश का संभावना जताया है।वही अगले 5 दिनों के दौरान लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा के जारी रहने की संभावना है। वहीं देखा जाए तो इन प्रदेशों में बारिश होने के बाद सर्द हवाओं का रूख मध्यप्रदेश, यूपी, छग की ओर मुड सकता है। जिससे अधिक ठंड होने के आसार दिखाई देते है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें