It is difficult for girl students to live in Kasturba Gandhi Girls Hostel

Mahasamund news: बालिका छात्रावास में छात्राओं का जीना दुश्वार..! कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन दे रहे अधिकारी

It is difficult for girl students to live in Kasturba Gandhi Girls Hostel बालिका छात्रावास में छात्राओं का जीना दुश्वार..! कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन दे रहे अधिकारी

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2023 / 01:44 PM IST, Published Date : February 25, 2023/1:34 pm IST

महासमुंद। जिले के पिथौरा विकास खण्ड के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की छात्रायें इन दिनो जर्जर शौचालय और कैम्पस मे लगे विधुत ट्रांसफॉर्मर एवं पेयजल की किल्लत से परेशान है। जिसकी शिकायत पालको ने कलेक्टर से की है।

Read more: Bhanupratappur News: घर में संदिग्ध हालत में मिली लेखापाल की लाश, कमरे की स्थिति देख पुलिस भी रह गई दंग

बता दे कि कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में छठी से लेकर आठवीं तक की सौ छात्राये रहकर पढ़ाई करती है। कस्तूरबा गांधी का भवन बने लगभग 17 से 18 वर्ष हो गये है। जिसके कारण छात्रावास का शौचालय अति जर्जर हो चुका है। दरवाजे सड कर टूट रहे हैं, जिससे छात्राओं को शौचालय जाने में काफी समस्या हो रही है। पानी का जलस्तर घटने के कारण ग्रीष्मकालीन में पेयजल की किल्लत भी होने लगता है।

Read more:  Kondagaon news: रक्षक ही निकला भक्षक..! CAF के जवान ने महिला के साथ की घिनौनी हरकत, रूह कंपा देगी पीड़िता की आपबीती

छात्राओं व उनके पालक की सबसे बड़ी समस्या है कि छात्रावास कैम्पस में विधुत ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है । इसकी शिकायत पालक, शाला प्रबंधन समिति के द्वारा दो-तीन वर्षो से की जा रही, लेकिन अभी तक कोई समुचित उपाय नहीं किया गया । जिससे पालको की चिंता कम होने का नाम नहीं ले रही है । इसी संदर्भ मे पालक एक जुट होकर कलेक्टर से गुहार लगा रहे है, तो वहीं आला अधिकारी जल्द समस्या का समाधान कर लेने का कोरा आश्वासन दे रहे है ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें