Manjhis of Bastar met Governor Anusuiya Uikey, requested to make a strict law to stop conversion

बस्तर के मांझियों ने राज्यपाल अनुसुइया उईके से की मुलाकात, धर्मांतरण को रोकने सख्त कानून बनाने का किया अनुरोध 

Manjhis of Bastar met Governor Anusuiya Uikey, requested to make a strict law to stop conversion

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 29, 2021/11:17 pm IST

रायपुरः बस्तर में आदिवासियों के धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर आज बस्तर संभाग के 7 जिलों से करीब 70 मांझी राजधानी रायपुर पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल अनुसुइया उईके से मुलाकात कर इस मुद्दे पर अपना असंतोष जाहिर किया। बस्तर राज परिवार के प्रमुख कमल भंजदेव भी प्रतिनिधिमंडल के साथ मौजूद थे।

read more :  BJP की ‘शिव’ भक्ति! शिवालयों में अभिषेक करेंगे MP BJP नेता। ‘राम’ के बाद अब ‘शिव’!

पीड़ित मांझियों के प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि प्रलोभन देकर बस्तर में आदिवासियों का बहुत तेजी से धर्मांतरण किया जा रहा है। उन्होंने पांचवी अनुसूची क्षेत्र के संवैधानिक संरक्षक होने के नाते राज्यपाल से अनुरोध किया कि धर्मांतरण को रोकने के लिए कोई सख्त कानून बनाया जाए। साथ ही बस्तर में चल रही ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए जाएं।

read more :  कवर्धा मामले में जेल में बंद कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचा भाजपा का प्रतिनिधि मंडल, इधर कांग्रेस ने माहौल बिगाड़ने का लगाया आरोप

मांझी की बातों को सुनकर राज्यपाल अनुसुइया उईके ने समस्याओं को दूर करने का आश्वासन भी दिया। साथ ही कहा कि दबाव पूर्वक धर्मांतरण की शिकायत करें। वे सख्त कार्रवाई करवाएंगी। शिकायत पर जो अफसर कार्रवाई नहीं करते, उनके खिलाफ भी राज्यपाल ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया।