नक्सली नेताओं का कूरियर गिरफ्तार |

नक्सली नेताओं का कूरियर गिरफ्तार

नक्सली नेताओं का कूरियर गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 11, 2024 / 07:01 PM IST, Published Date : April 11, 2024/7:01 pm IST

राजनांदगांव, 11 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में सुरक्षाबलों ने माओवादी नेताओं के कूरियर को गिरफ्तार करके उसके पास से नक्सलियों के पोस्टर और अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि अश्वंत आंधिया नामक व्यक्ति नक्सलियों के कूरियर के रूप में काम करता है। सूचना के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को आंधिया को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने आंधिया से पूछताछ की तब उसने बताया कि वह जनवरी 2022 से नक्सली नेता विजय रेड्डी, लोकेश सलामे, रिता सलामे, रूपेश, मंगेश, विनोद, राजे और अन्य नक्सलियों के संपर्क में है तथा वह उनके लिए सामान आपूर्ति का काम करता है। उसने बताया कि वह उनके पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है।

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान आंधिया ने पुलिस को जानकारी दी कि इस वर्ष 12 मार्च से 16 मार्च के मध्य वह विजय रेड्डी से मिला था। रेड्डी ने उसे दो लाख रुपये, एक मेमोरी कार्ड रीडर और कुछ नक्सली पर्चे दिये थे।

उसे रायपुर में एक व्यक्ति को रुपये पहुंचाने तथा एक अन्य मेमोरी कार्ड रीडर खरीदकर लाने के लिए कहा गया था। इस काम के लिए उसे पांच हजार रुपये दिए गए थे।

उन्होंने बताया कि आंधिया ने 20 मार्च को एक व्यक्ति को रुपये दे दिये और उस व्यक्ति से एक बंद लिफाफा लेकर विजय रेड्डी के पास पहुंचा दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि आंधिया 2022 से लगातार नक्सलियों के लिए सामान और पैसे पहुंचाने का काम कर रहा था। वह नक्सलियों द्वारा दिये गये पर्चे और पोस्टर भी वितरित करने का काम करता था।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तैनात सुरक्षाबलों ने आंधिया के पास से नक्सलियों द्वारा तैयार लोकसभा बहिष्कार का पोस्टर, पर्चे और अन्य सामग्री बरामद की। उससे पूछताछ की जा रही है।

भाषा सं संजीव

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)