Monsoon session of Chhattisgarh Legislative Assembly ends

मानसून सत्र.. ‘अविश्वास’ पर गर्म सदन! पक्ष या विपक्ष.. कौन किस पर पड़ा भारी?

मानसून सत्र.. 'अविश्वास' पर गर्म सदन! पक्ष या विपक्ष.. कौन किस पर पड़ा भारी? Monsoon session of Chhattisgarh Legislative Assembly ends

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 27, 2022/10:33 pm IST

रायपुरः Monsoon session of Chhattisgarh अवधि और समय सीमा के मुताबिक छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र का आखिरी दिन भी काफी हंगामेदार रहा। यूं तो सदन में विपक्ष ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन सबसे महत्वपूर्ण रहा। विपक्ष का 151 बिंदुओं पर अविश्वास प्रस्ताव लाना। इस पूरे सत्र के दौरान विपक्ष ने प्रदेश की लॉ एंड ऑर्डर स्थिति, खाद-बीज की कमी, कर्मचारियों-अधिकारियों की हड़ताल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग छोड़ने, सिंहदेव के CM को लिखे पत्र समेत कई मुद्दे दमदारी से उठाए। पूरे सत्र के दौरान विपक्ष आक्रामक रहा तो प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण के तहत सत्ता पक्ष ने भी पूरी ताकत से पलटवार किया।

Read more : Raveena tandon: रवीना टंडन ने होश उड़ाने वाला फोटोशूट कराया, ग्लैमरस लुक देखकर मदहोश हुए फैंस 

Monsoon session of Chhattisgarh सरकार ने इस दौरान छत्तीसगढ़ सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक 2022, छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता (संशोधन) विधेयक 2022,निजी विश्वविद्यालय स्थापना एवं संचालन (संशोधन) विधेयक 2022, छत्तीसगढ़ विद्युत शुल्क संशोधन विधेयक 2022 समेत मुख्यमंत्री-मंत्रियों विधायकों के वेतन संबंधी संशोधन विधेयक को पारित करावाया। साथ ही सरकार ने 2904 करोड़ 31 लाख 77 हजार 571 करोड का अनुपूरक बजट भी पास कराया। इसके आलावा पूरे सत्र के दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की अनुपस्थिति को लेकर भी विपक्षी सवाल उठाते नजर आए। अहम बात ये भी इस बार विपक्ष के रस्मी वॉकआउट के जरिए विरोध जताने के बाद भी सदन पूरी अवधि तक चला। मुद्दे पर सवाल पूछे गए, जवाब दिए गए, नोंक-झोंक भी हुई।

Read more :  कल इनके खाते में आएंगे पैसे, सीएम भूपेश जारी करेंगे 17 करोड़ रूपए का बोनस