लग्जरी कार से 3 किलो से अधिक सोना बरामद! खड़गपुर से महाराष्ट्र ले जा रहा था आरोपी |

लग्जरी कार से 3 किलो से अधिक सोना बरामद! खड़गपुर से महाराष्ट्र ले जा रहा था आरोपी

3 kg gold recovered from luxury car:

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2024 / 06:19 PM IST, Published Date : January 18, 2024/6:19 pm IST

3 kg gold recovered from luxury car महासमुंद। महासमुंद की सिघोड़ा पुलिस ने अहम सफलता प्राप्त करते हुए वाहन चेकिंग के दौरान एक लग्जरी कार से 02 करोड़ 6 हजार 400 रुपये का सोना बरामद किया है। पुलिस ने 3.126 किलो सोने के बिस्किट व पत्ती के साथ एक आरोपी को हिरासत में लिया है ।

दरअसल एन एच 53 पर रेहटीखोल चेक पोस्ट पर पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान उड़ीसा से आ रही होण्डा सिटी क्रमांक MH 26 AK 4501 को रोककर चेक किया। कार मंे एक व्यक्ति सवार था और कार मंे एक चेम्बर बनाकर सोने का बिस्किट व सोने का पत्ती रखा हुआ था । पुलिस ने सोने का वैध दस्तावेज मांगा, पर उस व्यक्ति के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था। जिस पर पुलिस ने धारा 102 जा० फौ० के तहत जब्त कर मामला डी आर आई को सौंप दिया है ।

read more: Ram Naam Ki Akriti: राम नाम के रंग में रंगे स्कूली छात्र-छात्राएं, मानव श्रृंखला बनाकर बनाई राम-नाम की अद्भुत आकृति

3 kg gold recovered from luxury car युवक ने पुलिस को बताया कि वह सोने को पश्चिम बंगाल के खडगपुर से खरीदकर महाराष्ट्र ले जा रहा था । गौरतलब है कि पुलिस ने एक हफ्ते पहले भी खडगपुर से सोना लेकर आ रहे पांच लोगों से 4 करोड़ 76 लाख का सोना पकड़ा था, जिसकी जांच अभी भी चल रही है । जाहिर है कि पश्चिम बंगाल से उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के रास्ते महाराष्ट्र तक इस प्रकार सोने की तस्करी की जा रही है।

read more: ब्याज दरों में गिरावट जारी रहेगी, आगे गलती के लिए कोई गुंजाइश नहीं : आईएमएफ प्रमुख