Multi level parking inaugurated, 450 four wheeler, 200 two wheeler parking arrangement

मल्टी लेवल पार्किंग का लोकार्पण, 450 चार पहिया, 200 दोपहिया वाहनों पार्किंग की व्यवस्था

Multi level parking inaugurated, 450 four wheeler, 200 two wheeler parking arrangement

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 20, 2021/4:50 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती पर कलेक्टोरेट परिसर के समीप मल्टीलेवल पार्किंग का लोकार्पण कर आज राजधानी वासियों को एक नई सौगात दी है।

पढ़ें- न्याय योजना के तहत किसानों के खातों में ट्रांसफर किए गए 1522 करोड़ रूपए

रायपुर शहर में यातायात को सु-व्यवस्थित करने, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने शहर का दूसरा मल्टीलेवल पार्किंग तैयार किया है, जिसमें 450 चार पहिया और 200 दोपहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था है।

पढ़ें- OBC संशोधन बिल’ को राष्ट्रपति ने दी हरी झंडी, अब राज्यों को मिल जाएगी ये छूट.. बिल बन गया कानून

यह मल्टी लेवल पार्किंग 28 करोड़ रूपये की लागत से 17792 वर्ग मीटर क्षेत्र में स्प्रिंगनुमा आकार में न्यूनतम क्षेत्रफल का समुचित उपयोग कर अधिकतम वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था हेतु निर्मित किया गया है। यह बहुमंजिला परिसर आधुनिक नगर योजना का सबसे अच्छा उदाहरण साबित होगा ।

पढ़ें- तुम औरत हो, घर जाओ.. धमकी के बाद महिला एंकर का वीडियो वायरल

रायपुर की ऐतिहासिक धरोहर कलेक्टोरेट परिसर, टाउन हॉल और नव निर्मित ऑक्सीजोन गार्डन व स्मार्ट रोड के मध्य स्थित यह परिसर अपनी उपयोगिता से शहर को एक नई पहचान देगा। इस परिसर के संचालन का फाइनेंशियल मॉडल भी तैयार किया गया है, जिसके तहत नगरीय निकाय को आगामी 5 वर्ष में लगभग 83.55 लाख रूपये की राजस्व आय की प्राप्ति होगी।

पढ़ें- ‘बायो बबल से खिलाड़ियों पर पड़ रहा है मानसिक दबाव, टी20 विश्व कप से पहले ब्रेक जरूरी’

इस बहुमंजिला पार्किंग परिसर के प्रारंभ हो जाने से कलेक्टर कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित यहां कई अन्य शासकीय कार्यालयों में अपने वाहन से पहुंचने वाले नागरिकों के लिए पार्किंग की सुविधा सुलभ होने से यातायात व्यवस्थित होगा।