New guests will come soon in Maitri Bagh Zoo Bhilai

Maitri Bagh Zoo: पर्यटकों के लिए खुशखबरी.. मैत्री बाग जू में जल्द आएंगे नए मेहमान

New guests will come soon in Maitri Bagh Zoo Bhilai पर्यटकों के लिए खुशखबरी.. मैत्री बाग जू में जल्द आएंगे नए मेहमान

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 01:46 PM IST, Published Date : June 10, 2023/1:46 pm IST

Maitri Bagh Zoo Bhilai News भिलाई। प्रदेश के सबसे बड़े जू मैत्री बाग (Maitri Bagh Zoo Bhilai) में जल्द ही नए मेहमान आएंगे। यहां रायपुर के जंगल सफारी से नए जानवरों को लाने की प्लानिंग की जा रही है। कोविड के बाद मैत्रीबाग में जानवरों का एक्सचेज नहीं हो सका है, जिसके चलते बंगाल टाइगर, गुजरात लायन और लेपर्ड की संख्या कम हो गई है। ऐसे में पर्यटकों को भी खाली पिंजरे देख काफी निराशा हो रही है, लेकिन जल्द ही मैत्रीबाग प्रबंधन इन जानवरो को लाकर फिर एक बार पर्यटकों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरेगा।

Read More: शख्स को बाइक सवारों से लिफ्ट मांगना पड़ा भारी, हुआ कुछ ऐसा कि.. सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

51 साल पुराने इस गार्डन में नए मेहमान को लाने के लिए गार्डन प्रबंधन की एक टीम अगले सप्ताह रायपुर के जंगल सफारी जाएगी। अगर बात बन गई तो जल्द ही नए जानवर भिलाई लाए जाएंगे। मैत्रीबाग प्रबंधन और बीएसपी हार्टिकल्चर डिपार्टमेंट के डीजीएम डॉ एनके जैन ने बताया कि उन्होंने रायपुर के अलावा और भी चिड़ियाघर में बात की है, पर उम्मीद है कि रायपुर जंगल सफारी के प्रबंधन से बात जरूर बनेगी।

Read More: हिंदू धर्म में वापस लौटे पंद्रह से ज्यादा आदिवासी, ऐसे लालच देकर कराया गया था धर्म परिवर्तन 

आपको बता दें कि भिलाई का मैत्रीबाग सोवियत रूस और भारत की मित्रता के प्रतीक के रूप में बनाया गया था। इसे भिलाई इस्पात संयंत्र ने 1972 में तैयार किया था। अविभाजित मध्यप्रदेश में भी इसे सबसे बड़े चिड़ियाघर के रूप में पहचाना जाता था।  IBC24 से कोमल धनेसर की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers