old pension latest update:

OPS: ओल्ड पेंशन पर आ गई एक और बड़ी खबर! अब इस विभाग के कर्मचारियों की मांग पर CM ने किया ऐलान

old pension latest update: प्रदेश के तमाम निगम मंडल आयोग और विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों के अनुसार वित्तीय भार का आंकलन करना होगा तभी इसकी घोषणा कर पाएंगे । हालांकि उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा मांग आई है इस पर विचार करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 09:53 PM IST, Published Date : April 15, 2023/9:51 pm IST

old pension latest update: रायपुर। छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के कर्मचारियों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें कैशलेस इलाज की सुविधा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार की शाम छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल अभियंता संघ की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय पावर इंजीनियर कॉन्क्लेव 2023 में इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जल्द ही कर्मचारियों के लिए यह सुविधा लागू कर दी जाएगी। इसके अलावा विद्युत मंडल के अभियंताओं को 3% के टेक्निकल मानदेय देने की भी घोषणा की। अभियंताओं की ओर से पुराना पेंशन देने का भी अनुरोध किया गया, जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के तमाम निगम मंडल आयोग और विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों के अनुसार वित्तीय भार का आंकलन करना होगा तभी इसकी घोषणा कर पाएंगे । हालांकि उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा मांग आई है इस पर विचार करेंगे।

read more:  महिला के लिए आरक्षित हुई सीट, इलाके के कांग्रेस नेता ने दो दिन के भीतर ढूंढ ली अपने लिए दुल्हन

old pension latest update:

छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल अभियंता संघ की ओर से इस कॉन्क्लेव हर साल कराया जाता रहा है। लेकिन कोरोना के चलते 2019 के बाद ऐसा आयोजन नहीं हो पाया। 4 साल बाद आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के विद्युत अभियंताओं समेत रिटायर्ड इंजीनियर, और सीएसईबी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल हुए । कॉन्क्लेव में प्रदेशभर के इंजीनियर ने अपने शोध पत्र प्रस्तुत किए जिसके जरिए बताया गया कि कैसे नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सस्ती दर पर बिजली उत्पादन कर प्रदेश और उसके उपभोक्ताओं तक सप्लाई की जा सकती है।

read more:  नाटक करके घोटाले से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं केजरीवाल: दिल्ली भाजपा

कार्यक्रम मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा ऊर्जा सचिव अंकित आनंद, विद्युत आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा ट्रांसमिशन कंपनी की एमडी उज्जवला बघेल, विधायक उपाय विकास उपाध्याय भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने अभियंता संघ के नए कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन किया।

 
Flowers