राहुल की सजा पर रार! नई सियासी तकरार.., यहां सुनें भाजपा और कांग्रेस नेताओं की डिबेट |

राहुल की सजा पर रार! नई सियासी तकरार.., यहां सुनें भाजपा और कांग्रेस नेताओं की डिबेट

on Rahul's punishment: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सूरत की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई है। करीब 4 साल पहले 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक में राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : March 23, 2023/11:53 pm IST

रायपुर। गुजरात की सूरत कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि इसके कुछ ही देर बाद कोर्ट ने जमानत भी दे दी। राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद सियासी गलियारों की गर्माहट बढ़ गई है। छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस सड़क पर उतर कर विरोध कर रही है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही आमने-सामने हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सूरत की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई है। करीब 4 साल पहले 13 अप्रैल 2019 को कर्नाटक में राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसे मानहानि मानते हुए गुजरात के पूर्व मंत्री ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत में राहुल गांधी अपने बयान पर कायम रहे तो जज ने उन्हें दोषी मानते हुए सजा सुना दी। एक बयान को लेकर शुरू हुए इस बखेड़े में अब देशभर के नेता बयानबाजी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने राहुल को बड़बोला करार दे दिया तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया कि भाजपा कांग्रेस और राहुल गांधी से डर गई है।

सजा पर सियासत शुरू हुई तो छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया और केंद्र पर आरोप लगाया कि विपक्ष की आवाज दबाई जा रही है। कांग्रेस के तेवर से साफ है कि फिलहाल इस मुद्दे को वो आसानी से नहीं छोड़ेगी…लेकिन सवाल है कि राहुल की छवि पर क्या असर पड़ेगा और अब कांग्रेस के पास क्या विकल्प हैं?

– ब्यूरो रिपोर्ट, आईबीसी24