Once Again Naxals Active in Bastar Area, Know Why?

एक बार फिर से नक्सलियों ने शुरू की अपनी धमक दिखानी, सामने आई दो बड़ी वजह

एक बार फिर से नक्सलियों ने शुरू की अपनी धमक दिखानी, सामने आई दो बड़ी वजह! Once Again Naxals Active in Bastar Area, Know Why?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : April 21, 2022/11:35 pm IST

जगदलपुर: Naxals Active in Bastar Area बस्तर में एक बार फिर से नक्सलियों ने अपनी धमक दिखानी शुरू कर दी है लगातार पुलिस की सक्रियता के बाद माओवादियों का विरोध आखिर इतना तेज क्यों हुआ है? इसके पीछे कई वजह सामने आ रही हैं एक तो गर्मी के दौरान ऑपरेशन की रफ्तार को रोकना।

Read More: ये है ‘राइट’ पॉलिटिक्स! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुले दिल से की केंद्रीय मंत्री की तारीफ

Naxals Active in Bastar Area दूसरी तरफ बस्तर फाइटर की भर्ती का विरोध। बस्तर फाइटर की भर्ती मई महीने में होने वाली है, जिसके तहत करीब 28 सौ स्थानीय युवाओं की भर्ती इस बटालियन में की जानी है। 28 पदों पर 10000 से अधिक आवेदन रिकॉर्ड आवेदन है और जिसकी वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं।

Read More: अरे दिवानों मुझे पहचानो….शराब कारोबारी के साथ थानेदार ने किया डांस, ताबड़तोड़ वायरल हुआ वीडियो

इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौरान स्थानीय एसपीओ को कोया कमांडो के तौर पर या सहायक आरक्षक के तौर पर भर्ती किया गया था आत्मसमर्पण नक्सलियों को भी पुलिस में तेज प्रमोशन के साथ ही सही पदस्थापना भी दी गई थी।

Read More: ससुर के शासकीय सेवा में होने के आधार पर बहू को वंचित नहीं किया जा सकता अनुकंपा नियुक्ति से: बिलासपुर हाईकोर्ट

सबसे ज्यादा नक्सलियों को ऐसे ही स्थानीय युवा नुकसान पहुंचा रहे हैं, यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं और नक्सली जिन सड़कों और गांव के आसपास हमले कर रहे हैं वहां युवाओं को डराने के लिए पर्चे और बैनर फेंक रहे हैं।

Read More: शराबबंदी की मांग को लेकर 46 दिन सत्याग्रह कर रहा शख्स, राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

 
Flowers