Paddy purchase ends in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी खत्म, अब तक 97 लाख 97 हजार मीट्रिक टन की धान खरीदी, भाजपा ने साधा निशाना

Paddy purchase ends in Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 7, 2022/11:16 pm IST

रायपुरः Paddy purchase ends in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की आज खत्म हो गई। अंतिम तारीख तक 97 लाख 97 हजार मीट्रिक टन धान की खरीदी हुई है। हालांकि राज्य सरकार ने इस साल 105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा था। लेकिन ये लक्ष्य पूरा नहीं हो सका। राज्य में 1 दिसंबर से 31 जनवरी तक धान खरीदी होनी थी। लेकिन कई बार बारिश के कारण धान खरीदी प्रभावित हुई और अंतिम तारीख आज यानी 7 फरवरी तक की गई थी।

Read more : बीजेपी-कांग्रेस विवाद.. क्लाइमेक्स अभी बाकी है! विरोध, विवाद और सियासत! छत्तीसगढ़ में मेरा-तेरा विरोध वाली पॉलिटिक्स के क्या है मायने? 

Paddy purchase ends in Chhattisgarh खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि केंद्र से मदद नहीं मिलने के बाद भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने पिछले साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वहीं भाजपा का आरोप है कि मांग के बाद भी सरकार ने धान खरीदी की तारीख 15 फरवरी तक नहीं बढ़ाई और खरीदी के अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई।

Read more :  इंतजार खत्म! महज 11 हजार रुपए में मारुति की नई बलेनो कार की बुकिंग, जानें इसकी खासियत 

आपको बता दें कि धान बेचने के लिए कुल 24 लाख 5 हजार 303 किसानों ने पंजीयन कराया था। इसमें से 21 लाख 77 हजार किसानों ने धान बेचा है। इन किसानों को 19 हजार 84 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है।

 
Flowers