Booking of Maruti's new Baleno car in just 11 thousand rupees

इंतजार खत्म! महज 11 हजार रुपए में मारुति की नई बलेनो कार की बुकिंग, जानें इसकी खासियत

Booking of Maruti's new Baleno car in just 11 thousand rupees

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 7, 2022/10:30 pm IST

नई दिल्लीः Booking of Maruti’s new Baleno car देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई बलेनो कार की बुकिंग शुरू हो गई है। इसे नेक्सा आउटलेट्स और नेक्सा वेबसाइट पर जाकर 11000 रुपए में बुक कर सकते है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया नई बलेनो में इमर्सिव ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी) का भी इस्तेमाल करेगी। हालांकि, वाहन निर्माता ने अभी तक कार की कीमत की घोषणा नहीं की है।

Read more : बड़ी बहन के मंडप में छोटी बहन का दूल्हा ले आया बारात, शादी की तैयारियों में जुटे परिजनों के उड़े होश, जानिए क्या है पूरा मामला 

फीचर्स
Booking of Maruti’s new Baleno car फेसलिफ़्टेड बलेनो में इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ फुल एलईडी हेडलैम्प दिए जाएंगे। साथ ही, एक अपडेटेड ग्रिल होगी जिसमें क्रोम इंसर्ट दिया जाएगा। बलेनो में रिवाइज्ड LED फॉग लाइट, एयर डैम और एक रीमास्टर्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा। इससे पहले आईं रिपोर्ट्स में कहा गया था कि बलेनो को कई एक्सटीरियर एलिमेंट्स के साथ अपडेट किया जाएगा, जैसे कि नए अलॉय व्हील, रैपराउंड टू-पीस LED टेल लाइट्स, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, शार्क-फिन एंटीना, और एक नया डिज़ाइन रिफ्लेक्टर के साथ रियर बंपर।

Read more : जल्द ही खुल सकते हैं प्राइमरी और मिडिल स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने के बाद यहां की सरकार कर रही तैयारी

इंजन
इंजन की बात करें तो नई बलेनो में वही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी यूनिट के साथ आएगा। लॉन्च होने पर नई बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, Tata Altroz, Toyota Glanza और साथ ही Honda Jazz जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा।

Read more : छत्तीसगढ़ में आज मिले 1292 नए कोरोना मरीज, 14 संक्रमितों की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़े…

2022 मारुति सुजुकी बलेनो के लिए बुकिंग की घोषणा करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बलेनो ने भारत में प्रीमियम हैचबैक को फिर से परिभाषित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि 10 लाख से ज्यादा यूनिट की बिक्री के साथ, कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट पर राज करती है और लगातार देश में टॉप 5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल रही है।

 
Flowers