Chhattisgarhiya Olympics

Chhattisgarhiya Olympics: गिल्ली-डंडा खेलकर संसदीय सचिव ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत, 7 जिलों के 16 खेल विधाओं के 2400 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

Chhattisgarhiya Olympics: गिल्ली-डंडा खेलकर संसदीय सचिव ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत, 7 जिलों के 16 खेल विधाओं के 2400 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2023 / 08:35 PM IST, Published Date : September 13, 2023/8:35 pm IST

रायपुर। Chhattisgarhiya Olympics छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के पांचवे चरण में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की स्पर्धाएं चल रही हैं। बस्तर संभाग में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जगदलपुर के लालबाग खेल मैदान में 13 सितंबर को संसदीय सचिव रेखचंद जैन के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुआ। उन्होंने गिल्ली-डंडा खेलकर बस्तर के संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का शुभारंभ किया। बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाले 7 जिलों के 16 विभिन्न खेल विधाओं में तीन आयु वर्ग के 2400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस अवसर पर जैन ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।

Read More: दुल्हन बनीं GHKKPM की सई, आयशा सिंह की लेटेस्ट तस्वीरें वायरल 

Chhattisgarhiya Olympics उन्होंने कहा कि पारम्परिक खेल विधाओं की विरासत को पुनर्जीवित कर इन खेल विधाओं से नई पीढ़ी को जोड़ने का सार्थक प्रयास छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही इन खेल विधाओं के जरिये प्रतिभाओं को उभारने का बेहतर अवसर सुलभ कराया है। उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के सभी खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तर में अपना परचम लहरायें और बस्तर का नाम रोशन करें।

Read More: Tija Pora Tihar: मुख्यमंत्री निवास में कल मनाया जाएगा ​तीजा पोरा का तिहार, तैयारियां शुरु

बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े ने स्वागत उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गांव से लेकर राज्य स्तर तक पारम्परिक खेलों के प्रतिभाओं को अपने दक्षता को प्रदर्शन करने मौका मिला है। आज हुए मुकाबले में बालक वर्ग में 0-18 वर्ष आयुवर्ग के 100 मीटर दौड़ में नारायणपुर जिले के राजेश कोर्राम ने प्रथम, कोण्डागांव के योगेश कोर्राम ने द्वितीय तथा दंतेवाड़ा जिले के अनिल तामो ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं उक्त आयु समूह के बालिका वर्ग में कांकेर जिले की तार्निका ने प्रथम, दंतेवाड़ा जिले की अक्षरा वेक ने दूसरा और बस्तर जिले की वेदवती कश्यप ने तीसरा स्थान अर्जित किया।

Read More: Bihar Politics Update : क्या बदलने वाली है बिहार की सियासत? नीतीश कुमार खेल रहे बड़ा खेल? मिले ये पांच संकेत 

बस्तर संभाग में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 13 एवं 14 सितम्बर तक आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर कलेक्टर विजय दयाराम के.,सभापति नगर पालिक निगम जगदलपुर कविता साहू, सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, सहित सभी 7 जिलों के खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें