PCC started action against the leaders who brought trouble to the party

पार्टी की फजीहत करवाने वालों नेताओं पर PCC ने शुरू की कार्रवाई, कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल निलंबित, इधर अरुण भद्रा को भी जारी हुआ नोटिस

PCC started action against the leaders who brought trouble to the party

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 31, 2021/12:39 pm IST

PCC started action against the leaders

रायपुरः पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आ रही है। इसके कारण पार्टी और सरकार की खूब फजीहत हो रही है। इसलिए अब ऐसे नेताओं पर पीसीसी ने सख्त कार्रवाई शुरु कर दी है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल को कांग्रेस पार्टी से निलंबित करने और पूर्व महामंत्री अरुण भद्रा को नोटिस भेजने का है। आखिर कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी के अनुशासन में क्यों नहीं चल पा रहे है? क्या अब ऐसे नेताओं को सबक सिखाने की तैयारी कांग्रेस ने कर ली है, जिससे मिशन 2023 का रास्ता आसान हो सके ?

read more : IND vs NZ : टीम इंडिया की करारी हार, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी शिकस्त

जशपुर की सभा लेकर से लेकर राजधानी रायपुर के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन तक… कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के हंगामे और मारपीट की तस्वीरें एक जैसी हैं। पीसीसी प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का के सामने जशपुर में पूर्व जिला अध्यक्ष पवन अग्रवाल के साथ धक्का-मुक्का हुई और देखते ही देखते कांग्रेसी भिड़ गए. वही शनिवार को पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के सामने ही राजीव भवन में छत्तीसगढ़ कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने कांग्रेस महामंत्री अमरजीत चावल से गाली-गलौज के बाद धमकी दे दी।

read more : मुठभेड़ में जवानों ने तीन महिला नक्सली को किया ढेर, दिवाली से पहले दहशत फैलाने की साजिश नाकाम

दरअसल, ये मामला तब हुआ जब पीसीसी चीफ मोहन मरकाम राजीव भवन पहुंचने वाले थे। पोर्च में नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल की सरकारी गाड़ी खड़ी थी, जिसे हटाने के लिए अमरजीत चावला ने रामगोपाल अग्रवाल के ड्राइवर को कहा ये सुन वहां मौजूद सन्नी अग्रवाल ने अमरजीत चावल से गाली-गलौच शुरू कर दी। वो भी तब जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मरकाम वहीं मौजूद थे। एनएसयूआई के छात्रों के बीच भी राजीव भवन में बेल्ट से मारपीट की तस्वीरें सामने आईं। वहीं कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर और चुनावी कार्यक्रमों के प्रमुख पदाधिकारियों में शामिल रहे पूर्व महामंत्री अरुण भद्रा ने पीसीसी प्रभारी पीएल पुनिया और दूसरे वरिष्ठ नेताओं पर सोशल मीडिया में गंभीर आरोप लगाए हैं। इन घटनाओं पर विपक्षी दल बीजेपी को लगे हाथ मुद्दा मिल गाय और पार्टी लगातार कांग्रेस और सरकार पर निशाना साध रही है।

read more : डेट करने के बाद जब बॉयफ्रेंड ने नहीं किया ये काम, तो गर्लफ्रेंड ने ठोक दिया मुकदमा

जिला कार्यालयों से प्रदेश कार्यालय तक लगातार हो रही इन घटनाओं पर रोक लगाने के लइए पीसीसी ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल को कांग्रेस पार्टी से निलंबित किया जा चुका है। जबकि पूर्व महामंत्री अरुण भद्रा को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। साथ ही जशपुर की घटना से संबंधित नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी पीसीसी ने नोटिस भेजा है. यहीं नहीं कांग्रेस कमेटी पुरानी शिकायतों के आधार पर भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। वही पार्टी के अनुशासन में नहीं रहने वालों नेताओं से नाराज सीएम का कहना है कि ऐसी घटना पर संगठन को संज्ञान लेना चाहिए।

read more : IND vs NZ : इस दिग्गज खिलाड़ी को बाहर बिठाकर कप्तान कोहली ने की गलती! सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस नेताओं के हुए हंगामे पर नजर डाले तो सभी विवाद संगठन के जिम्मेदार लोगों के बीच हुए हैं। ऐसे में इस तरह के विवादों को खत्म करने के लिए संगठन और सत्ता के जिम्मेदार लोगों को सामने आना होगा, ताकि 2023 में कांग्रेस आपस में लड़ने की बजाए विपक्षी दल के साथ लड़ सके।