पीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से चर्चा, सुकमा और छतरपुर जिले के इन कामों की हुई सराहना

सुकमा और छतरपुर जिले के इन कामों की हुई सराहना! PM Modi Appreciate work of Sukma and chatarpur whil Discussion with DM

: , January 22, 2022 / 10:35 PM IST

रायपुर: PM Modi Appreciate प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकांक्षी जिलों को लेकर संवाद किया, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। PM ने जिला अधिकारियों से भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सुकमा जिले का भी जिक्र कर यहां के वैक्सीनेशन अभियान की तारीफ की। साथ ही छतरपुर जिले की तारीफ की और कहा कि छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37% से 97% हो गया, यह बड़ी उपलब्धि है।

Read More: IAS अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पर केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने, क्या संघीय ढांचे के खिलाफ है काडर रूल्स में बदलाव?

PM Modi Appreciate आकांक्षी जिलों में जो लोग रहते हैं, उनमें आगे बढ़ने की तड़प होती है। इन लोगों ने अपने जीवन का अधिकतर समय अभावों में, मुश्किलों में गुजारा है। हर छोटी-छोटी चीजों के लिए उन्होंने परिश्रम किया है इसलिए वो लोग साहस दिखाने के लिए और रिस्क उठाने के लिए तैयार होते हैं।

Read More: शिक्षा मंत्री उमेश पटेल होंगे छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन के कार्यकारी अध्यक्ष, पांच साल में 15 लाख नए रोजगार के अवसर सृजन करने का लक्ष्य

पिछले 4 सालों में देश के लगभग हर आकांक्षी जिले में जन-धन खातों में 4 से 5 गुना की वृद्धि हुई है। लगभग हर परिवार को शौचालय मिला है, हर गांव तक बिजली पहुंची है और बिजली सिर्फ गरीब के घर में नहीं पहुंची है बल्कि लोगों के जीवन में ऊर्जा का संचार हुआ है।

Read More: छत्तीसगढ़: दुकानदार को धमकी देते पूर्व मंत्री का वीडियो वायरल, अभद्र भाषा का प्रयोग करते आए नजर..देखें