India News Today 20 October Live Update
LIVE NOW

India News Today 20 October Live Update : तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव पर बनेगी जीत की रणनीति, केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू

India News Today 20 October Live Update : बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2023 / 07:40 PM IST, Published Date : October 20, 2023/8:00 am IST

नई दिल्ली : India News Today 20 October Live Update : बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए हैं । इस बैठक में तेलंगाना , राजस्थान और मध्यप्रदेश के विधानसभा सीटों पर फैसला हो सकता है। राजस्थान में 159 सीटों, मध्यप्रदेश के 94 और तेलंगाना की 119 सीटों पर होगा उम्मीदवारों का एलान हो सकता है।

India News Today 20 October Live Update :छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। प्रदेश में दो चरणों मे मतदान होने है। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को तो वहीं दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होंगे। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के लिए पार्टियां जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही है। इसी बीच आज पहले चरण के नामांकन करने की अंतिम तिथि के अवसर पर प्रदेश के मुखिया सीएम बघएल जगदलपुर दौरे पर है। वे जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।  संबोधन के दौरान सीएम बघेल ने कहा कि बस्तर में पुलिस का कभी खोफ़ था, चारो ओर लूट थी, जमीने छीनी जा रही थी, स्कूल बंद हो रहे थे, लघु वनोपज कोई नहीं खरीद रहा था।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो के पूर्व-पश्चिम के दो मेट्रो खंडों का लोकापर्ण किया और कहा कि आज पूरे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। आज भारत की पहली रैपिड रेल सेवा नमो भारत ट्रेन राष्ट्र को समर्पित हुई है। आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत का संचालन शुरू हो गया है, जिसका हम शिलान्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी हम करते हैं।

India News Today 20 October Live Update : रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। आम निर्वाचन 2023 के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज पांचवे दिन 114 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस प्रकार पहले चरण के लिए अब तक कुल 127 अभ्यर्थियों ने 201 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वहीं उम्मीदवारों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें