Politics heated up on the national flag, Congress and BJP came face to

राष्ट्रीय ध्वज पर गरमाई राजनीति, आमने-सामने आए कांग्रेस और भाजपा, एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

Politics heated up on the national flag : संस्कारधानी के नाम से मशहूर राजनांदगांव में राष्ट्रीय ध्वज पर राजनीति गरमाई हुई है।

Edited By: , August 12, 2022 / 05:29 PM IST

राजनांदगांव : Politics heated up on the national flag : संस्कारधानी के नाम से मशहूर राजनांदगांव में राष्ट्रीय ध्वज पर राजनीति गरमाई हुई है। राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों दल आमने सामने हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की महापौर पर आरोप लगा रही है, तो वहीं कांग्रेस ने भाजपा पार्षद पर आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े : सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास युवक भी होंगे पात्र, जानें कब और कैसे करें आवेदन 

उल्टा राष्ट्रीय ध्वज हाथों में लिए नजर आई थी महापौर हेमा देशमुख

Politics heated up on the national flag :  बता दें कि, सावन के अंतिम सोमवार को राजनांदगांव शहर में आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर कावड़ यात्रा राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकाली गई, जहां बड़ी संख्या में कावड़िए कावड़ के साथ राष्ट्रीय ध्वज लेकर चल रहे थे। इस दौरान महापौर हेमा देशमुख के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज उल्टा नजर आया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने स्थानीय कोतवाली थाने पहुंचकर महापौर के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने ज्ञापन सौंपा। इसके बाद महापौर ने भी इस मामले को मानवी त्रुटि बताते हुए क्षमा याचना कर लिया और कहा कि, तिरंगे के अपमान के बारे में हम कभी सोच भी नहीं सकते।

यह भी पढ़े : Sarkari Naukri : बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, सैलरी 86 हजार रुपए महीना, कोई भी कर सकता है Apply! नोटिफिकेशन जारी 

भाजपा पार्षद का भी फोटो हुआ वायरल

Politics heated up on the national flag :  कांग्रेस की महापौर हेमा देशमुख के खिलाफ राष्ट्रध्वज अपमान को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलन कर ही रही थी। इसी बीच एक दिन बाद उसी कावड़ यात्रा में स्थानीय भाजपा पार्षद मणि भास्कर गुप्ता के द्वारा भी उल्टा राष्ट्रध्वज पकड़े जाने का फोटो- वीडियो वायरल कर दिया गया और कांग्रेस ने भी भाजपा पार्षद मणिभास्कर गुप्ता के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत मामला थाने में दर्ज करवा दिया।

यह भी पढ़े : चुनाव में सरकार की मदद करने वाले अधिकारियों की खैर नहीं! पूर्व सीएम तैयार कर रहे लिस्ट 

भाजपा ने कहा – पार्षद की फोटो के साथ की गई छेड़छाड़

Politics heated up on the national flag :  इसके बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से पार्षद मणि भास्कर गुप्ता ने फोटो वीडियो को छेड़छाड़ कर एडिट किया हुआ बताया और इस मामले में जांच किए जाने की मांग की। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही की ओर से राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर की गई शिकायत के बाद पुलिस ने कांग्रेस की महापौर हेमा देशमुख और भाजपा पार्षद मणिभास्कर गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने कहा कि महापौर और पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों ही मामलों में जांच की जा रही है। इसके बाद इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : दो दिवसीय प्रवास पर राजधानी आएंगे पीएल पुनिया, तिरंगा यात्रा के समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल 

भाजपा ने किया कोतवाली थाने का घेराव

Politics heated up on the national flag :  इस मामले में आज भारतीय जनता पार्टी ने कोतवाली थाने का घेराव किया और पार्षद मणि भास्कर गुप्ता के खिलाफ दिखाए गए फोटो वीडियो को झूठा बताते हुए एडिटिंग करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी सजग हैं, लेकिन जिस तरह से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है, उससे यही कहा जा सकता है कि राष्ट्रीय ध्वज पर भी राजनांदगांव में राजनीति गरमाई हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें