Principal Secretary's meeting Nava Raipur affected farmers inconclusive

नवा रायपुर प्रभावित किसानों के साथ प्रमुख सचिव की बैठक बेनतीजा, 71 दिनों से अनवरत जारी है आंदोलन

नवा रायपुर प्रभावितों किसान के साथ प्रमुख सचिव की बैठक बेनतीजा! Principal Secretary's meeting with Nava Raipur affected farmers inconclusive

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 14, 2022/11:24 pm IST

रायपुर: Nava Raipur affected farmers नवा रायपुर प्रभावितों किसान के साथ प्रमुख सचिव की बैठक बेनतीजा रही। चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने रायपुर कंट्रोल रूम में पिछले 71 दिनों से आंदोलनरत किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की। उनके साथ एनआरडीए के सीईओ अय्याज तंबोली, रायपुर कलेक्टर, एसपी, एडीएम, आरंग एसडीएम भी मौजूद रहे।

Read More: हंगामेदार रहा बजट सत्र का छठवां दिन, शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप पर शिक्षा मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायकों ने किया वॉकआउट

Nava Raipur affected farmers करीब एक घंटे तक इन अधिकरियों के साथ किसान प्रतिनिधिमंडल की बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। किसान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि मुख्य सचिव ने उनकी मांगों को गंभीरता से सुना और सरकार के सामने रख कर विचार करने का आश्वासन दिया। लेकिन जब तक कोई ठोस फैसला नहीं आ जाता है, तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

Read More: MP पर मंडराया आतंकी साया! किसकी सरपरस्ती में सिर छुपा रहे हैं आतंकी?

बता दें कि किसानों के आंदोलन और उनकी मांगों पर सरकार ने तीन मंत्रियों वाली मंत्रीमंडलीय उपसमिति बनाई थी, जिसकी अनुशंसा पर 8 में 6 मांगें मान ली गई हैं। लेकिन किसान उससे संतुष्ट नहीं हैं। वो नवा रायपुर के सभी 27 गांवों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। बसाहट और पुनर्स्थापन समेत कई मुद्दों पर सहमति नहीं बनी है।

Read More: ‘एडसमेटा’…रिपोर्ट…इंसाफ का इंतजार! जिन लोगों ने अपनों को खोया है उन्हें कब मिलेगा इंसाफ?