राहुल गांधी ने कहा- मोदी राज में 100 लोगों के पास 40 फीसदी धन, बीजेपी ने देश को दो देशों में बांटा |

राहुल गांधी ने कहा- मोदी राज में 100 लोगों के पास 40 फीसदी धन, बीजेपी ने देश को दो देशों में बांटा

ए​क दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सांइस कॉलेज ग्राउंड में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में भाजपा की सरकार है भाजपा ने देश को दो देशेां में बांट दिया है एक देश अमीरों का और एक देश गरीबों का है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 3, 2022/3:26 pm IST

रायपुर। ए​क दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सांइस कॉलेज ग्राउंड में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में भाजपा की सरकार है भाजपा ने देश को दो देशेां में बांट दिया है एक देश अमीरों का और एक देश गरीबों का है। राहुल गांधी ने कहा कि देश की कुल पूंजी में से 40 फीसदी पूंजी देश के अमीर 100 लोगों के पास है।

ये भी पढ़ें: 28 फरवरी तक दफ्तर में 50 फीसदी कर्मचारियों की होगी उपस्थिति, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के सामने 2 से 3 बड़ी चुनौतियां हैं। कल मैंने लोकसभा में कहा आज एक देश को दो देशों में बांटा जा रहा है। “देश के भीतर दो नए देश बनाए जा रहे हैं”। एक देश कुछ सौ अरबपतियों का है। जिसमें धन और तकनीक है। दूसरा देश हमारे प्यारे देश वासियों का है। जो करोड़ो लोगों का, गरीबों का देश है। वो सोचते हैं कि हिंदुस्तान का गरीब डरता है, हिंदुस्तान का गरीब किसी से नहीं डरता।

ये भी पढ़ें:एक्जिम बैंक ने श्रीलंका को पेट्रोलियम उत्पादों के लिये 50 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा दी
राहुल गांधी ने कहा कि कि जो ये बात कहते हैं 70 साल में क्या हुआ है, ये हमारे किसानों का, मजदूरों का, कारीगरों का अपमान करते हैं। हिंदुस्तान की तरक्की गरीब,मजदूर,किसानों की देन है। आज छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में हमने वादा किया था कि 2500 रूपए किसानों को देंगे जो हमने करके दिखाया, ये पहला कदम है। ये मत सोचिए कि बात यही अटक जाएगी, किसान के साथ हमारे मजदूर भी काम करते हैं।

 

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की बात करते हैं तो मजदूरों की मदद भी करनी होगी, छत्तीसगढ़ के गरीबों के लिए ये बड़ा कदम है, ये आपका धन है, आपको वापस दे रहे हैं। ये धन हम आपको वापस कर रहे हैं।

 
Flowers