अस्पताल से स्वस्थ्य होकर घर लौटा राहुल, खुशी से मां गीता के छलके आंसू, सीएम बघेल ने भी जाहिर की खुशी

अस्पताल से स्वस्थ्य होकर घर लौटा राहुल, खुशी से मां गीता के छलके आंसू, सीएम बघेल ने भी जाहिर की खुशी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राहुल साहू के आज इलाज के बाद बिलासपुर के अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सबकी दुआओं और मेहनत से राहुल स्वस्थ होकर आज अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 25, 2022/6:02 pm IST

बिलासपुर: 105 घंटे बोरवेल के गहरे गड्ढे और 10 दिन अस्पताल में संघर्ष करने वाला पिहरीद का बहादुर राहुल साहू पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया है। रेस्क्यू के बाद राहुल को इलाज के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों के देख रेख में राहुल का उपचार किया जा रहा था। डिस्चार्ज के साथ ही राहुल अपोलो से अपने घर के लिए रवाना हो गया। राहुल को लेने जांजगीर व बिलासपुर के कलेक्टर और एसएसपी के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधी अपोलो अस्पताल पहुंचे।

यह भी पढ़ें: MP Panchayat Election 2022: पहले चरण का मतदान खत्म, इतने प्रतिशत हुआ मतदान, वोटिंग करने में पुरुषों से आगे रहीं महिलाएं 

यहां डॉक्टरों से राहुल के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उन्होंने राहुल को अस्पताल से डिस्चार्ज कराया। इस दौरान राहुल को सायकल, ट्रायसायकाल, कपड़े सहित अन्य उपहार भी भेंट किए गए। राहुल मुस्कुराते हुए अस्पताल से बाहर निकला। जिसके बाद खुद के पैरों में खड़े होकर राहुल गाड़ी में सवार हुआ और अपने गांव पिहरीद के लिए रवाना हुआ। राहुल की मां गीता भी इस दौरान राहुल के साथ मौजूद रहीं। उन्होंने शासन, प्रशासन व अपोलो प्रबंधन का आभार जताया है। साथ ही जांजगीर व बिलासपुर जिला प्रशासन व अपोलो प्रबंधन ने राहुल के पूर्ण स्वस्थ्य होने पर खुशी जताई है। उन्होंने राहुल के जीवटता और साहस को सलाम किया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता की हत्या मामले में 12 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, इस वजह से घटना को दिया था अंजाम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राहुल साहू के आज इलाज के बाद बिलासपुर के अपोलो अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सबकी दुआओं और मेहनत से राहुल स्वस्थ होकर आज अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल को 105 घंटे के लगातार मैराथन रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया, इसके बाद उनकी जो मेडिकल समस्याएं थी, उनका डॉक्टरों ने तत्परता से और गंभीरता से इलाज किया और आज राहुल अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया हैै, इससे ज्यादा संतोष की बात दूसरी नहीं हो सकती। बघेल ने कहा कि राहुल की स्पीच थैरेपी कराई जाएगी, जिससे वे बोल सकें।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता की हत्या, इस वजह से उतारा मौत के घाट, आरोपी की तलाश जारी

राहुल के पिता रामकुमार साहू ने अस्पताल से स्वस्थ होकर राहुल के डिस्चार्ज होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जांजगीर-चांपा कलेक्टर सहित पूरी रेस्क्यू टीम को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल को बचाने के लिये जिला प्रशासन, एन.डी.आर.एफ., एस.डी.आर.एफ., सेना सहित अन्य सभी टीम ने बहुत मेहनत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी भी लगातार उनसे बात कर राहुल को सकुशल निकालने और हरसंभव मदद की बात कहते रहे हैं। आज मुख्यमंत्री बघेल के ही कारण राहुल बोरवेल से बाहर निकला और उनके ही निर्देश पर राहुल का बहुत बढ़िया इलाज हो पाया है। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री सहित कलेक्टर और अन्य सभी को धन्यवाद देता हूं।

यह भी पढ़ें: शादी के 18 दिन बाद ही दुल्हन की हत्या, इस वजह दूल्हे ने उतारा मौत के घाट, जाने पूरा मामला 

गौरतलब है कि, राहुल जब अस्पताल में भर्ती हुआ था तब राहुल के शरीर में कई कंप्लीकेशन थे। लंबे समय तक बोरवेल में रहने और गिरने के कारण राहुल के शरीर में स्ट्रीचनेस और इन्फेक्शन हो गया था। लगातार एंटीबायोटिक के डोज और फीजियो के साथ डॉक्टरों की टीम ने राहुल का उपचार किया। जिसके बाद आज पूर्ण स्वस्थ्य होकर राहुल अपोलो से डिस्चार्ज होकर अपने गांव पिहरीद के लिए रवाना हो गया।