MP Panchayat Election 2022 49% voter turnout till 1 pm TODAY 

MP Panchayat Election 2022: पहले चरण का मतदान खत्म, इतने प्रतिशत हुआ मतदान, वोटिंग करने में पुरुषों से आगे रहीं महिलाएं

MP Panchayat Election 2022 : मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। दोपहर 1 बजे तक कुल 49% मतदान हुआ। 

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 25, 2022/5:31 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। दोपहर 1 बजे तक कुल 49% मतदान हुआ।
बात मतदान की करें तो अब तक महिलाओं का 51% मतदान रहा। वहीं पुरुषों का मतदान 47 प्रतिशत रहा। पंचायत चुनाव के पहले चरण में ग्वालियर चंबल संभाग में कई हिंसक घटनाएं हुईं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें : Male contraceptive: बिना कंडोम और नसबंदी के परिवार नियोजन कर सकते हैं पुरुष, सिर्फ करना होगा ये काम 

वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। इधर भिंड में फायंरिंग को लेकर हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार लपवाह गांव के मतदान केंद्र 29/30 के बाहर फायरिंग हुई है। बताया जा रहा है कि असमाजिक तत्वों ने फायरिंग की की है। मामले में पुलिस अलर्ट हो गई है। लहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें  : Shaadi Muhurat 2022: जल्द गूंजेगी शहनाई, इस महीने से शुरू हो रहे हैं शादी-ब्याह के शुभ मुहूर्त, देखें डिटेल

मतदाताओं में खासा उत्साह

जबलपुर में पंचायत चुनावों को लेकर जनता में खासा उत्साह नजर आया। सुबह 7:00 बजे से ही मतदान केंद्रों में लंबी लंबी कतारें लग गई थी। यहां लोगों ने बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लिए। अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को वोट डाले।

यह भी पढ़ें  : ‘मोदी ने भगवान शिव की तरह विषपान किया, अब सच सोने जैसा चमक रहा’ 

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers