Raigarh District Steel Factory shut down due to SECL Stop Coal Supply

संकट में रायगढ़ जिले के स्टील उद्योग, SECL ने बंद की स्पंज आयरन उद्योगों को आपूर्ति

SECL ने बंद की स्पंज आयरन उद्योगों को बंद की आपूर्ति! Raigarh District Steel Factory may Be shut down due to SECL Stop Coal Supply

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 1, 2022/11:31 pm IST

रायगढ़: SECL Stop Coal Supply  SECL से स्पंज आयरन उद्योगों को कोयले की आपूर्ति बंद हो जाने से रायगढ़ जिले के लगभग 20 स्टील उद्योग संकट में हैं। राज्य सरकार से दो दिन पहले हुए चर्चा के बाद शासन ने कोयले की आपूर्ति नहीं करने का लिखित आदेश तो वापस ले लिया है, लेकिन कोल आपूर्ति को लेकर अब तक असमंजस की स्थिति बरकरार है।

Read More: मन्नू नूरेटी को नक्सली मानने पुलिस ने नक्सली मानने से किया इंकार, 23 जनवरी को मारा गया था मुठभेड़ में

SECL Stop Coal Supply  दरअसल SECL ने नॉन-पावर सेक्टर के लिए कोयले की आपूर्ति 3 दिन पहले अचानक बंद कर दी है, जिसके बाद स्पंज आयरन एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई थी। साथ ही राज्य सरकार से चर्चा भी हुई है। चर्चा के बाद शासन ने नोटिस तो वापस ले लिया है लेकिन कोयले की आपूर्ति अब तक बहाल नहीं हुई है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर की अहम बैठक, इन नेताओं को दी अलग-अलग जिम्मेदारी

अमूमन स्टील उद्योगों के पास 10 दिनों तक के लिए कोयले का बैकअप होता है जो कि अब खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में उद्योग शट-डाउन की स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं। इसी दौरान इंपोर्टेड कोल की कीमत भी बढ़ गई है। इंपोर्टेड कोयले की कीमत 15 से 16 हजार रुपए प्रति टन तक जा पहुंची है। ऐसे में स्टील इंडस्ट्रीज के सामने दोहरा संकट खड़ा हो गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में बिना पार्किंग मकान बनाना पड़ेगा महंगा, देनी होगी मोटी रकम, भूपेश कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पर लगी मुहर