BJP is making a strategy to surround the MLAs

Raigarh News: विस चुनाव के करीब आते ही विधायकों को घेरने की रणनीति बना रही भाजपा, पांचों सीटों पर कब्जा करने की तैयारी

विस चुनाव के करीब आते ही विधायकों को घेरने की रणनीति बना रही भाजपा, पांचों सीटों पर कब्जा करने की तैयारी BJP is making a strategy to surround the MLAs

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2023 / 04:15 PM IST, Published Date : March 25, 2023/4:13 pm IST

रायगढ़। विधानसभा क्षेत्र में इस चुनाव में खराब सड़कें, बढता प्रदूषण और बेरोजगारी प्रमुख मुद्दा होगा। भाजपा इन मुद्दों को लेकर स्थानीय विधायक प्रकाश नायक को घेरने की रणऩीति बना रही है. भाजपा ने न सिर्फ पखवाडे भर पहले से पोस्टर वार शुरु कर दिया है, बल्कि अब भाजपा कार्यकर्ता बूथ लेवल पर जाकर जनता के समक्ष में विधायक की नाकामी गिनाएंगे। इतना ही नहीं मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में समर्थन भी मांगेंगी। आगामी रणऩीति को लेकर भाजपा की लगातार दो बैठकें भी हो चुकी हैं। हालांकि कांग्रेस इसे भाजपा का पब्लिसिटी स्टंट बता रही है।

Read more: शहर सरकार के बजट पेश करने से पहले ही भाजपा का बॉयकॉट, मेयर पर लगा रही ऐसे आरोप 

दरअसल बीते विधानसभा चुनाव में रायगढ जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी। इस बार भाजपा हर हाल में इन सीटों को फिर से वापस हासिल करना चाह रही है। भाजपा का पूरा फोकस इस बार रायगढ़ विधानसभा सीट पर है। इस सीट पर भाजपा इस बार खराब सड़कों और बढते प्रदूषण को मुद्दा बना रही है। भाजपा के पदाधिकारी जहां बैनर पोस्टर के जरिए विधायक से सवाल पूछ रहे हैं तो वहीं अब कार्यकर्ता बूथ लेवल पर जाकर विधायक की नाकामियां गिनाएंगे। रायगढ विधानसभा के 6 मंडलों में 190 बूथ कमेटियां बनाई गई हैं, जो कि स्थानीय विधायक के खिलाफ जनआंदोलन में शामिल होंगी। बूथ कमेटी के सदस्य घर घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिऩाएंगे, वहीं खराब सडकों, पीएम आवास, बढ़ते प्रदूषण और बेरोजगारी जैसे विषयों को लेकर विधायक को घेरेगी।

Read more: ‘कलेक्टर मुझे हराने-जिताने का ठेका न लें, नहीं तो यहां से कलेक्ट्री भी चली जाएगी..’ पूर्व मंत्री के बड़े बोल 

भाजपा का कहना है कि स्थानीय विधायक ने एक भी ऐसा काम नहीं किया जिसे उपलब्धि कहा जाए। उद्योगों की बेतरतीब स्थापना की वजह से प्रदूषण बढ़ रहा है और युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहे हैं। रायगढ़ सहित जिले की सडकें बद् से बद्तर हो चुकी हैं। इन सबके बावजूद सरकार आँखें मूंदें बैठी हुई है। स्थानीय विधायक को अपने कार्यकाल की उपलब्धि बतानी चाहिए। इधर भाजपा के इन आरोपों पर विधायक सफाई दे रहे हैं तो वहीं कांग्रेस इसे पब्लिसिटी स्टंट बता रही है।

Read more: पिता और सौतेली मां के बीच आ रही थी मासूम, रास्ते से हटाने के लिए गला दबाया, फिर भी नहीं हुई मौत तो.. 

कांग्रेस का कहना है कि जिले में सबसे ज्यादा उद्योग पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में ही स्थापित हुए हैं। प्रदूषण को लेकर कांग्रेस लगातार आवाज उठाती रही है। सडकों के निर्माण की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है कई टेंडर भी लग चुके हैं। भाजपा इस चुनाव में मुद्दा विहीन हो गई है। ऐसे में जनता को बरगलाने के लिए स्टंट कर रही है। भाजपा को कांग्रेस की कार्यशैली पर उंगली उठाने के पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। IBC24 से अविनाश पाठक की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers