Notice issued to 2600 people who did not regularize

Raigarh News: विवादों में आई नगर निगम की कार्रवाई..! दायरे में आने के बावजूद नियमितिकरण नहीं कराने वाले 2600 लोगों को नोटिस जारी

विवादों में आई नगर निगम की कार्रवाई..! दायरे में आने के बावजूद नियमितिकरण नहीं कराने वाले 2600 लोगों को नोटिस जारी Notice issued to 2600 people who did not regularize

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 06:44 PM IST, Published Date : March 15, 2023/4:42 pm IST

Notice issued to 2600 people who did not regularize: रायगढ़। नगर निगम क्षेत्र में बिना अऩुमति अतिरिक्त निर्माण को लेकर नगर निगम के द्वारा की जा रही कार्रवाई विवादों में है। नगर निगम ने अब तक नियमितिकरण के दायरे में आने के बावजूद नियमितिकरण नहीं कराने वाले 2600 लोगों को नोटिस जारी किया है। समय पर नियमितिकरण नहीं कराने पर पैनाल्टी की कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दिया जा रहा है। ऐसे में भाजपा इस कार्रवाई के विरोध में है। भाजपा का कहना है कि नगर निगम के कर्मचारी नियमितिकरण के नाम पर न सिर्फ उगाही कर रहे हैं बल्कि लोगों को डराया धमकाया भी जा रहा है। भाजपा ने इसका विरोध करने का ऐलान किया है।

Read more: शराबखोरी का अड्डा बना CMHO केबिन, चेम्बर में चखना और शराब की बोतलें मिलने पर खड़े हो रहे सवाल

दरअसल राज्य शासन के निर्देशानुसार सभी निकायों को बिना अनुमति के किए गए अतिरिक्त निर्माण को नियमितिकरण कराना है। इसके लिए सभी निकायों को समय सीमा भी दी गई है। रायगढ़ नगर निगम के द्वारा भी कालोनियों का लगातार सर्वे कराया जा रहा है और ऐसे भवनों की सूची तैयार की जा रही है। नगर निगम की ओर से अब तक 2600 ऐसे भूस्वामियों को चिन्हित किया गया है, जिनके द्वारा बिना अनुमति निर्माण किया गया है। निगम के द्वारा भूस्वामियों को निर्धारित समय सीमा में नियमितिकरण नहीं कराने पर पैनाल्टी की चेतावनी भी दी गई है।

Read more: 19 सूत्रीय मांगो को लेकर नगर में आंदोलन शुरू, व्यापारी संघ सहित ग्रामीणों ने रैली निकालकर दिया जोर

ऐसे में भाजपा इसका विरोध कर रही है। भाजपा का कहना है कि शहर में बड़ी संख्या में बेजा कब्जे होने के बावजूद भी ऐसे कब्जाधारियों पर कोई कार्रवाई नहींकी जा रही है। वहीं नियमितिकरण के नाम पर सालाना टैक्स देने वाले लोगों को परेशान किया जा रहा है। भाजपा का कहना है कि अगर लोगों से पैनाल्टी वसूली की गई तो वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे। इधर मामले में मेयर सफाई दे रही हैं। मेयर का कहना है नियमितिकरण के लिए राज्य शासन से स्पष्ट निर्देश मिले हैं। शहर को व्यवस्थित करने के लिए भी ये जरुरी है। भाजपा सिर्फ आरोप लगाती है और विकास कार्यों में साथ नहीं देती। विकास कार्यों में अड़ंगा भाजपा का काम है। नियमितिकरण की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें