PM Modi Visit in Chhattisgarh Raigarh

PM Modi Full Speech in Raigarh CG: कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी, पीएम मोदी ने साधा निशाना

PM Modi Visit in Chhattisgarh Raigarh: भ्रष्टाचार में कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। आप कल्पना कीजिए कि कोई गाय के गोबर में भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी। कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था शराब पर ही घोटाला कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2023 / 06:19 PM IST, Published Date : September 14, 2023/6:15 pm IST

PM Modi Visit in Chhattisgarh Raigarh: रायगढ़। रायगढ़ के कोडातराई में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की विजय शंखनाद रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं और बीते नौ सालों की उपलब्धियों को प्रदेश की जनता के सामने रखा। और राज्य सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। इसके पहले पीएम का उद्बोधन शुरू हुआ। पीएम ने छत्तीसगढ़ी में कहा सियान संगवारी मन ला जय जोहार। इतनी बारिश के बाद इतनी दूर से मुझे सुनाने आए हैं। मुझे प्यार आशीर्वाद जो मिलता है। आज छत्तीसगढ़ में बड़ा उत्साह का उत्सव का दिन है। इस बार भारत उपलब्धियों का उत्सव मना रहा है। कुछ दिन पहले चंद्रयान को चांद पर हमने पहुंचाया है। छत्तीसगढ़ में कहते हैं की छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया। वैसे ही विदेशों में कहते हैं भारत का चंद्रयान सबसे बढ़िया। 140 करोड़ भारतीयों की सफलता का परिणाम है जी 20 का सफल आयोजन। जी 20 में छोटे देशों को भी बड़ी भागीदारी मिली। जिन गरीबों वंचितों दलितों आदिवासियों की आवाज दबी थी उनके सपनों को हमने संकल्प में बदला। जी 20 को सफल बनाने में छत्तीसगढ़ को जनता की भी भागीदारी रही।

नक्सलवाद थी छत्तीसगढ़ की  पहचान

PM Modi Visit in Chhattisgarh Raigarh पीएम ने कहा कि एक समय में छत्तीसगढ़ को पहचान नक्सलवाद थी। आज केंद्र की वजह से यहां की पहचान विकास कार्यों के लिए है। केंद्र छत्तीसगढ़ के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रही, लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार हवा हवाई बातों में उलझी है। जब से ये लोग बैठे हैं सबसे बड़ा नुकसान यहां के भाई बहनों नौजवानों को उठाना पड़ा। केंद्र की बीजेपी सरकार नौ सालों से 4 करोड़ घर दे चुकी है। हम चाहते थे कि यहां के गरीबों को भी पीएम आवास का लाभ मिले, लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार गरीबों का घर नहीं बनने दे रही। हर योजना में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बहुत पीछे पहुंचा दिया है।

शराबबंदी का वादा कर शराब पर ही घोटाला

PM Modi full Speech in Chhattisgarh Raigarh पीएम ने कहा कि कांग्रेस घोटालों की राजनीति करती है जिससे सिर्फ नेताओं की तिजोरी भर रही है। भ्रष्टाचार में कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। आप कल्पना कीजिए कि कोई गाय के गोबर में भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी। कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था शराब पर ही घोटाला कर दिया। केंद्र ने डीएमएफ योजना बनाई ताकि क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल सके लेकिन यहां की भ्रष्ट सरकार ने उसे भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस कार्यकाल में एटीएम की तरह छत्तीसगढ़ को लूटा जा रहा। बहुत सालों के बाद मौका मिला है फिर मौका नहीं मिलने वाला है। जितना लूटना है लूटो।

5 सालों में 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर

50 साल पहले कांग्रेस ने देश से गरीबी हटाने की बात की थी। कांग्रेस अपने जमाने में अपना काम ठीक से करती तो आज मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती। सिर्फ 5 सालों में 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए। बीजेपी ने गरीबों को गरीबी से लड़ने जरूरी साधन दिए, समर्थन दिया। हमने बिचौलियों को बाहर निकाला।

प्रधानमंत्री ने कहा सिकलसेल एनीमिया ऐसी बीमारी है जो माता पिता से बच्चों तक जाती है। बीजेपी ने सिकल सेल से मुक्ति के लिए आदिवासी भाई बहनों के लिए एक राष्ट्रीय अभियान शुरू किया। इससे 7 करोड़ आदिवासियों की जान बचाई जा सकेगी। हम सिकल सेल से आदिवासियों को मुक्ति दिला के रहेंगे।

जी 20 में मेहमानों को कोदो, कुटकी, रागी खिलाया

प्रधानमंत्री ने कहा बीजेपी का प्रयास है की छोटे किसानों की उपज का अधिक से अधिक दाम मिले। जी 20 में को मेहमान आए थे तो राष्ट्रपति ने भोज दिया था, उन्होंने मेहमानों को कोदो, कुटकी, रागी खिलाया, जिसे आदिवासी किसान उगाते हैं।पीमए ने कहा कि मोदी का मिशन है जो छोटे आदिवासी उपज उगाते हैं वो ब्रांड बने। पिछले नौ सालों में दर्जनों वन उपजों को समर्थन मूल्य के दायरे में लाया गया।

कांग्रेस सरकार पर हमला बोलत हुए पीएम मोदी ने कहा केंद्र ने डीएमएफ योजना बनाई ताकि क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल सके लेकिन यहां की भ्रष्ट सरकार ने उसे भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस कार्यकाल में एटीएम की तरह छत्तीसगढ़ को लूटा जा रहा। पीएम ने कहा बहुत सालों के बाद मौका मिला है फिर मौका नहीं मिलने वाला है, जितना लूटना है लूटो।

सनातन को ख़त्म करने पर तुला हुआ नया विपक्षी गठबंधन

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि नया विपक्षी गठबंधन इंडिया, देश से सनातन को ख़त्म करने पर तुला हुआ है। यहां की भूमि भगवान राम ननिहाल है। माता कौशल्या का भव्य मंदिर यहां है। इस पवित्र भूमि पर आप सभी को जागरुक रहना है। हमारे देश के खिलाफ आज जो साजिश हो रही उसके प्रति जागरूक कर रहा हूं। को लोग लगातार चुनाव हार रहे हैं। जिनको आपने केंद्र से बाहर कर दिया है उन लोगों ने गठबंधन बनाया हैं। हमारे देश के खिलाफ आज जो साजिश हो रही उसके प्रति जागरूक कर रहा हूं। जो लोग लगातार चुनाव हार रहे हैं। जिनको आपने केंद्र से बाहर कर दिया है उन लोगों ने गठबंधन बनाया हैं। उन लोगों ने तय किया है, वो सनातन को तोड़ना चाहते हैं।

सनातन संस्कृति वो है जिसने राम शबरी के जूठे बेर खाते हैं। जहां राम वनवासियों को अपने भाई से भी बड़ा बनाते हैं। सनातन संस्कृति वो है जहां राम नाव चलाने वाले केवट को गले लगाते हैं। गांधी जी से लेकर विवेकानंद तक। अहिल्या बाई से मीरा तक सनातन संस्कृति सभी को प्रेरित करती है। इंडिया एलायंस के लोगों ने सनातन संस्कृति को खत्म करने का बीड़ा उठाया है। छत्तीसगढ़ के लोगों को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ अग्रणी हो, युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है।

read more: Rashmika Mandanna’s Inspiring Workout Video: जिम में वर्कआउट करते हुए Rashmika Mandanna ने बहाया खूब पसीना, वायरल हो रहा है वीडियो

read more: PM Modi In Chhttisgarh Raigarh: प्रधानमंत्री ने किया उदयनिधि के टिप्पणी जिक्र.. कहा सनातन को ख़त्म करना चाहती है INDIA गठबंधन