4% DA Hike in chhattisgarh: महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद भी खुश नहीं सरकारी कर्मचारी! DA में बढ़ोत्तरी को बताया लॉलीपॉप |

4% DA Hike in chhattisgarh: महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद भी खुश नहीं सरकारी कर्मचारी! DA में बढ़ोत्तरी को बताया लॉलीपॉप

4% DA Hike in chhattisgsarh: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी सिर्फ 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को कर्मचारियों के लिए लॉलीपॉप करार दिया और कहा कि यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों की तर्ज पर यहां भी 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा होनी थी।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : March 15, 2024/8:55 pm IST

4% DA Hike in chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए साय सरकार ने 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है। लेकिन इस घोषणा पर कर्मचारियों की ओर से तारीफ और आलोचना दोनों मिल रही है। कुछ कर्मचारी संगठन इसके लिए सरकार का आभार जता रहे हैं तो कुछ एरियर्स के साथ डीए नहीं देने के चलते सरकार की तीखी आलोचना कर रहे हैं।

read more: Ambikapur Airport: अब अंबिकापुर एयरपोर्ट से भी उड़ान भरेगी विमानें, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

4% DA Hike in chhattisgarh:  छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि उनके अनुरोध पर कर्मचारियों के लिए कमेटी गठित कर दी गई और आज डीए में बढ़ोत्तरी कर दिया गया। इसके लिए संवेदनशील साय सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। हालांकि, मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत ने घोषणा को निराशाजनक बताते हुए कहा कि जुलाई 2023 से डीए लंबित था, लेकिन घोषणा में एरियर्स के साथ डीए देने का ऐलान नहीं किया गया। उन्होने कहा कि 50 प्रतिशत डीए की घोषणा होनी थी, वो भी नहीं हुई। ये मोदी की गारंटी का भी उल्लंघन हैं। कर्मचारी इसका विरोध करता है।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी सिर्फ 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को कर्मचारियों के लिए लॉलीपॉप करार दिया और कहा कि यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों की तर्ज पर यहां भी 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा होनी थी।

read more: CM Former Secretary Arrested: मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव गिरफ्तार, इस मामले में की थी करोड़ों की ठगी…