CM Former Secretary Arrested: मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव गिरफ्तार, इस मामले में की थी करोड़ों की ठगी... | CM Former Secretary Arrested

CM Former Secretary Arrested: मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव गिरफ्तार, इस मामले में की थी करोड़ों की ठगी…

CM Former Secretary Arrested: मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव गिरफ्तार, इस मामले में की थी करोड़ों की ठगी...

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 08:39 PM IST, Published Date : March 15, 2024/8:25 pm IST

CM Former Secretary Arrested: देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पूर्व निजी सचिव पी सी उपाध्याय को ई-टेंडर दिलाने के नाम पर एक दवा कंपनी के मालिक से 50 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि उपाध्याय को बृहस्पतिवार को देहरादून में गिरफ्तार किया गया। सिंह ने कहा कि उपाध्याय को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Read more: Lok Sabha Election Date: कल होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, कई राज्यों के इलेक्शन भी होंगे साथ… 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिडकुल, हरिद्वार में दवा फैक्टरी जेआर फार्मास्युटिकल संचालित करने वाले रामकेवल ने नौ मार्च को इस संबंध में मामला दर्ज कराया था। अधिकारियों ने बताया कि केवल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उपाध्याय ने उन्हें उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में दवाओं की आपूर्ति के लिए पांच करोड़ रुपये का ई-टेंडर दिलाने का वादा किया था। अधिकारियों ने बताया कि सौरभ वत्स नामक व्यक्ति ने उपाध्याय के साथ केवल की बैठक की व्यवस्था की और उनसे पैसे भी लिए।

Read more: चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! पार्टी के सीनियर नेता का निधन, राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर 

CM Former Secretary Arrested: केवल ने आरोप लगाया कि उनसे अलग-अलग किस्तों में 51,71,440 रुपये की धोखाधड़ी की गई। शिकायत में उपाध्याय और वत्स के अलावा चार अन्य-वत्स की पत्नी नंदिनी, शाहरुख खान, महेश महरिया और सोनक महरिया को नामजद किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वत्स को धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में राजस्थान पुलिस ने बुधवार को भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि ई-टेंडर मामले में अन्य चार आरोपी अभी फरार हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers