After 45 years, the Chief Minister became the tenth student

45 साल बाद मुख्यमंत्री दोबारा बने दसवीं के छात्र, स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा भूमिका ने पढ़ाया रसायन शास्त्र

45 साल बाद मुख्यमंत्री दोबारा बने दसवीं के छात्र, स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा भूमिका ने पढ़ाया रसायन शास्त्र

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 06:26 AM IST, Published Date : April 8, 2023/6:26 am IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल दुर्ग के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में करीब 45 बरस बाद एक बार फिर दसवीं के छात्र बने। स्कूल के नवनिर्मित स्मार्ट क्लास रुम में छात्राओं के बीच बैठकर उन्होंने वन मंत्री मोहम्मद अकबर, दुर्ग शहर के विधायक अरूण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल के साथ रसायन शास्त्र की क्लास अटेंड की। दसवीं की छात्रा भूमिका यादव ने ‘केमिकल बॉन्ड’ वाला चैप्टर पढ़ाया। मुख्यमंत्री बघेल सहित कक्षा के सभी विद्यार्थियों को उसने ‘ऑक्टेव रुल’ सिखाया। इस बार मुख्यमंत्री अंग्रेजी माध्यम में पढ़े।

यह भी पढ़े :  बड़ी खुशखबरी! आज घट गईं CNG और PNG की कीमतें, 8.13 रुपये प्रति किलोग्राम घटे दाम 

दुर्ग के दीपक नगर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आज यह नजारा दिखा। भेंट-मुलाकात के लिए दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज इस स्कूल के नवनिर्मित भवन का भी लोकार्पण किया। लोकार्पण के बाद उन्होंने वहां छोटे बच्चों के लिए बनाए गए एक्टिविटी रुम, लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास रुम तथा भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र व जीव विज्ञान की सर्वसुविधायुक्त, सुसज्जित प्रयोगशाला का अवलोकन कर छात्र-छात्राओं से बातचीत भी की।

यह भी पढ़े :  MMS लीक होने पर सुर्खियों में रहीं ये भोजपुरी एक्ट्रेस, एक का तो 7 महीने में दो बार वायरल हुआ प्राइवेट वीडियो

स्मार्ट क्लास रुम के अवलोकन के दौरान दसवीं की छात्रा भूमिका यादव ने मुख्यमंत्री और अन्य अतिथियों को स्मार्ट बोर्ड के माध्यम से स्मार्ट क्लास रुम में अध्यापन का डेमो दिया। अपनी सरकार द्वारा हर वर्ग के बच्चों तक अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई की पहुंच सुनिश्चित करने शुरू किए गए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के आधुनिक स्मार्ट क्लास रुम में पढ़ाई का अनुभव महसूस करना और एक सरकारी स्कूल की कक्षा दसवीं की छात्रा को धाराप्रवाह अंग्रेजी में पढ़ाते देखना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी बेहद संतोष प्रदान कर रहा था।

यह भी पढ़े :  तो बिल्कुल शूर्पनखा दिखती हैं…! लड़कियों के पहनावे पर ये क्या बोल गए बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय