All Liquor Shops Closed: कल बंद रहेंगी शराब और मांस-मटन की सभी दुकानें, शासन ने इस वजह से जारी किया आदेश... | All Liquor shops will remain closed on Wednesday

All Liquor Shops Closed: कल बंद रहेंगी शराब और मांस-मटन की सभी दुकानें, शासन ने इस वजह से जारी किया आदेश…

All Liquor shops will remain closed: कल बंद रहेंगी शराब और मांस-मटन की सभी दुकानें, इस वजह से शासन ने जारी किया आदेश...

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : April 16, 2024/7:47 pm IST

Liquor shops will remain closed: रायपुर। नौ दिवसीय इस पर्व के अंतिम दिन नवमी तिथि होती है। साथ ही चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि को भगवान विष्णु के अवतार प्रभु राम का जन्म हुआ था। वहीं 17 अप्रैल यानी बुधवार को राम नवमी का पर्व मनाया जा रहा है। भक्त इस दिन उपवास करते हैं और राम लला के जन्म की पूजा के साथ हवन आदि करते हैं।

Read more: Amazon Bumper Offer: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही तगड़ी छूट, जल्दी करें कहीं खत्म ना हो जाए ऑफर 

इसी बीच राम नवमी को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किया है। राम नवमी के अवसर पर प्रदेश में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं राजधानी रायपुर में नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि, मीट दुकानें बंद रहेंगी। दुकानें खुली रहने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Read more: Ration Card Holders: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मुफ्त राशन के साथ Free मिलेगी ये खास सुविधा… 

Liquor shops will remain closed: निगम के स्वास्थ्य विभाग ने 17 अप्रैल राम नवमी और 21 अप्रैल महावीर जयंती के दिन पशुवध गृह और मांस बिक्री दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से रामनवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इससे पहले इस अवसरपर सामान्य अवकाश होता था। सार्वजनिक अवकाश में दफ्तरों के साथ बैंक भी बंद रहेंगे।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp