Article 370: फिल्म 'आर्टिकल 370' छत्तीसगढ़ में होगी टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया ऐलान |

Article 370: फिल्म ‘आर्टिकल 370’ छत्तीसगढ़ में होगी टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया ऐलान

Article 370: फिल्म 'आर्टिकल 370' छत्तीसगढ़ में होगी टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2024 / 06:32 AM IST, Published Date : March 9, 2024/6:32 am IST

रायपुर।Article 370: आर्टिकल 370 मूवी छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री कर दी गई है। आज इस बात की घोषणा मैग्नेटो माल में आर्टिकल 370 फिल्म देखने पहुंचे मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने की। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय तथा कृषि मंत्री  रामविचार नेताम एवं वन मंत्रीकेदार कश्यप तथा विधायकगण भी मौजूद रहे। इस संबंध में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 बहुत अच्छी मूवी है और इसे सभी को जरुर देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की कल्पना करना बड़ा कठिन था और माना जाता था कि इसे हटाने से घाटी में अशांति फैलेगी। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री  अमित शाह के दृढ़ संकल्प और सूझबूझ से कश्मीर से धारा 370 हटाया गया। इससे वहां न केवल अमन चैन स्थापित हुआ है बल्कि स्वतंत्रता और शांति से जीने का वातावरण भी बन गया है।

MP Politics: 370 फिल्म और इलेक्शन..ट्रैक्स फ्री का सियासी कनेक्शन! फिल्म को टैक्स फ्री करने पर कांग्रेस को क्यों ऐतराज? 

मुख्यमंत्री साय ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में आर्टिकल 370 मूवी को टैक्स फ्री करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी विचारधारा एक देश, एक विधान, एक निशान को लेकर है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 इस बुनियादी विचारधारा से असंगत थी। हमारे नेताओं ने आजादी के बाद से ही इसका कड़ा विरोध किया। धारा 370 को हटाने का संकल्प हमने लिया था। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा हुआ। आज कश्मीर शांति की ओर बढ़ रहा है। भारत की एकता को लेकर यह बड़ा काम मोदी जी ने किया।

Lok Sabha Election 2024 : मिशन 11 की उम्मीदवारी..टक्कर में कौन भारी? चुनावी गणित किसके साथ? 

Article 370: मुख्यमंत्री ने कहा कि मूवी में कश्मीर के हालात को बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है और यह बताया गया है कि किस तरह से आर्टिकल 370 की वजह से कश्मीर विकास की राह में पिछड़ रहा था और इसे खत्म करने के लिए हमारे नेताओं ने कितना कठिन संघर्ष किया। इस मौके पर सांसद सुनील सोनी, विधायक अनुज शर्मा, विधायक खुशवंत साहेब, विधायक संपत अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers