CG Weather Update

CG Weather Update: प्रदेश में बेमौसम बारिश ने बढ़ा दी किसानों की टेंशन, खेत-खलिहान में धान की फसलों को हो रहा भारी नुकसान

CG Weather Update: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार ठंडी हवा के चक्रवाती प्रभाव के कारण पूरे जिले में बादल छाए हुए हैं....

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 07:50 AM IST, Published Date : December 6, 2023/7:39 am IST

CG Weather Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार ठंडी हवा के चक्रवाती प्रभाव के कारण पूरे जिले में बादल छाए हुए हैं, वहीं किसानों की साल भर की मेहनत उनके खेतों में ही सहेजकर रखी फसल के बारिश से भीगकर खराब होने का चिंता बढ़ गया है। बारिश के कारण किसानों को फसल की कटाई मिंजाई से लेकर धान को सहेजकर रखने में परेशानी होगी, वहीं दूसरी ओर सब्जियों की फसल पर भी कीट का खतरा बढ़ जाएगा।

Read more: MP Weather Update : चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ का MP में दिखा असर..! कई ​जिलों में बारिश की संभावना, सर्द हवाओं में होगा इजाफा.. 

बेमौसम बारिश ने प्रदेश के किसानों के मेहनत में पानी फेर दिया है। किसानों के खेतों में नमी आ जाने से परेशानियां बढ़ गई है। खेत खलिहानों में धान की फसल को भी नुकसान हुआ है। दलहन, तिलहन व सब्जी की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं ठंड भी ग्रामीणों की हाड़ कंपा दे रही है। ठंड में भारी बारिश से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ‘मिचौंग’ चक्रवाती तूफान के कारण राज्य के दुर्ग, बिलासपुर, बस्तर और रायपुर संभाग में हल्की बारिश हुई। बेमौसम बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के पेंड्रारोड में सबसे कम 16.8 डिग्री सेल्सियस और दंतेवाड़ा में सबसे ज्यादा 26.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Read more: आज इन राशि वालों को होगा बड़ा फायदा, बन रहे धन लाभ के प्रबल योग, नौकरी में मिलेगी तरक्की… 

CG Weather Update: उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है जबकि राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ ही तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp